News Nation Logo

कंगना रनौत का ट्वीट- ब्राह्मणों की हालत पर जताया दुख, गरीबी के आधार पर मिले आरक्षण

कंगना रनौत अपने इस ट्वीट में दो बड़ी अहम बात कहीं है. कंगना ने एक तरफ तो आरक्षण को गरीबी के आधार पर देने की बात की है, तो दूसरी तरफ वह ब्राह्मणों की हालत पर चिंता जाहिर कर रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Oct 2020, 11:23:41 AM
Kangana Ranaut

कंगना रनौत (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

आरक्षण देश का एक संवेदनशील मुद्दा बना जाता है. इस मुद्दे को लेकर प्रदेश से लेकर देशभर में आंदोलन होते रहते है. आरक्षण एक ऐसा मुद्दा है कि जिससे सरकारें गिर जाती है और बन जाती है. काफी लंबे वक्त से इसको लेकर बहस चल रही है कि क्या आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए या आरक्षण देने का क्या आधार होना चाहिए. वहीं, इस मुद्दे पर कंगना रनौत ने अपनी राय रखी है.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- आरक्षण हमेशा गरीबी के आधार पर मिलना चाहिए. उनकी नजरों में जाति के नाम पर आरक्षण देना ठीक नहीं है. वे लिखती हैं- आरक्षण तो हमेशा गरीबी को आधार बनाकर देना चाहिए. जाति के नाम पर आरक्षण नहीं होना चाहिए. मुझे पता है कि राजपूत समुदाय काफी तकलीफ में है, लेकिन ब्राह्मणों की स्थिति देख भी बहुत दुख होता है.

यह भी पढ़ें : NCB ने टीवी एक्ट्रेस को ड्रग्स लेते पकड़ा, ड्रग पेडलर्स भी हिरासत में

दरअसल, कंगना रनौत अपने इस ट्वीट में दो बड़ी अहम बात कहीं है. कंगना ने एक तरफ तो आरक्षण को गरीबी के आधार पर देने की बात की है, तो दूसरी तरफ वह ब्राह्मणों की हालत पर चिंता जाहिर कर रही हैं. कंगना ने इससे पहले भी आरक्षण को लेकर बयान दिए हैं और हर बार उन बयानों पर बवाल भी होता दिखा है. 

यह भी पढ़ें : विजयदशमी पर मोहन भागवत बोले- भारत के जवाब से सहमा चीन

बता दें कि कंगना रनौत पर मुंबई में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में एफआई (FIR) दर्ज की गई है. जिसकी जांच पुलिस कर रही है. पुलिस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोला को अगले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया गया है. हालांकि, कंगना और मुंबई पुलिस के बीच काफी दिनों से खींचतान चल रही है और वही मुंबई पुलिस कंगना रनौत के धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले की तफ्तीश कर रही है. लिहाजा, उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है.

 

First Published : 25 Oct 2020, 10:33:46 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.