News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

जुनैद के हत्यारों को पकड़ने में असफल हरियाणा पुलिस ने की ईनाम की घोषणा

जुनैद की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी को पकड़ पाने में असफल रहने के बाद हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी का पता देने को दो लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

IANS | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 04 Jul 2017, 03:20:57 PM

नई दिल्ली:  

जुनैद की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी को पकड़ पाने में असफल रहने के बाद हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी का पता देने को दो लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

हरियाणा के बल्लभगढ़ में खांडवली गांव का रहने वाला जुनैद 22 जून को अपने चार दोस्तों के साथ दिल्ली से खरीदारी कर घर लौट रहा था, जब चलती रेलगाड़ी में लोगों के एक समूह ने उन्हें 'गो-मांस खाने वाले' और 'देशद्रोही' कहते हुए उन पर हमला कर दिया था, जिसमें जुनैद की मौत हो गई।

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, 'जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा। मामले में पहले ही पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।'

अब तक गिरफ्तार आरोपियों में दो की पहचान दिल्ली के सरकारी कर्मचारियों के रूप में हुई है, जिनमें एक 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

और पढ़ें: AIMIM नेता अकबरूद्दीन ओवैसी का विवादित बयान, कहा- 'नरेंद्र मोदी सुन ले ये मुल्क तेरे बाप का नहीं'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शासन में हरियाणा पुलिस जुनैद हत्याकांड मामले की जांच को लेकर और अब तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार न कर पाने के कारण आलोचना के घेरे में है।

जुनैद दिल्ली के सदर बाजार से खरीदारी कर हासिब, शाकिर और मोहसिन के साथ रेलगाड़ी से घर को लौट रहा था।

हमले में घायल हुए हासिब के अनुसार, रेलगाड़ी में ओखला स्टेशन से 15-20 लोग चढ़े और उनसे सीटें छोड़ने के लिए कहा।

भीड़ ने चारों किशोरों के साथ मारपीट की और धारदार हथियार से हमले किए तथा पलवल जिले के असौती स्टेशन पर उन्हें रेलगाड़ी से बाहर फेंक दिया।

और पढ़ें: Video: पीएम नरेंद्र मोदी की सख्त चेतावनी, कहा- गोभक्ति के नाम पर लोगों हत्या स्वीकार नहीं

जुनैद की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, जबकि उसके तीनों दोस्त घायल हो गए।

खबरों में बताया गया कि चारों मुस्लिम किशोरों पर गोमांस खाने और देशद्रोही होने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने जानलेवा हमला किया था।

हरियाणा सरकार ने पीड़ितों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

और पढ़ें: बल्लभगढ़ लिंचिंग: जुनैद हत्या मामले में दिल्ली सरकार के कर्मचारी समेत 4 गिरफ्तार

First Published : 04 Jul 2017, 09:54:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.