logo-image

बल्लभगढ़ लिंचिंग: जुनैद हत्या मामले में दिल्ली सरकार के कर्मचारी समेत 4 गिरफ्तार

जुनैद लिंचिंग मामले में पुलिस ने दिल्ली सरकार के कर्मचारी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि जुनैद पर धारदार हथियार से हमला करने वाला मुख्य आरोपी अभी भी फरार है।

Updated on: 29 Jun 2017, 12:49 PM

highlights

  • जुनैद खान लिंचिंग मामले में दिल्ली सरकार के कर्मचारी समेत 4 गिरफ्तार
  • मुख्य आरोपी अब भी फरार, अब तक पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार
  • हरियाणा के बल्लबगढ़ में ट्रेन में हुई थी जुनैद खान की हत्या, लोगों में आक्रोश

नई दिल्ली:

जुनैद लिंचिंग मामले में पुलिस ने दिल्ली सरकार के कर्मचारी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि जुनैद पर धारदार हथियार से हमला करने वाला मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। जुनैद की हरियाणा के बल्लभगढ़ में चलती ट्रेन में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद से इस दरिंदगी के खिलाफ देशभर में आक्रोश है।

राजकीय रेलवे पुलिस, फरीदाबाद के पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा से बात करते हुए कहा, 'हम लोगों ने 24-30 वर्ष के बीच के तीन युवकों और 50 वर्षीय व्यक्ति समेत चार और लोगों को गिरफ्तार किया है।' इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जीआरपी, फरीदाबाद के डीएसपी मोहिंदर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया गया 50 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली सरकार में कर्मचारी है, जबकि तीन अन्य निजी नौकरियों में है।

हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि चल रही जांच के आधार पर मुख्य आरोपी सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए 50 वर्षीय व्यक्ति ने रेलगाड़ी में सीट को लेकर जुनैद और उसके भाइयों के साथ झगड़ा किया था, जिसके चलते झगड़ा जुनैद की हत्या तक पहुंचा।

और पढ़ें: बढ़ते लिंचिंग के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन, सैकड़ों की संख्या में जुटे लोग

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए इसकी निंदा की। खट्टर ने कहा, 'राज्य सरकार ने पीड़ित के परिवार वालों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की है।'

गुरुवार रात जुनैद अपने दोस्तों, हासिब, शाकिर और मोहसिन के साथ दिल्ली से खरीदारी कर मथुरा को जाने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी से घर लौट रहा था। हमले में घायल हुए हासिब ने पुलिस को दर्ज शिकायत में बताया है कि ओखला स्टेशन पर करीब 15-20 लोग रेलगाड़ी में सवार हुए और उनसे सीटें छोड़ने के लिए कहा।

और पढ़ें: बल्लभगढ़ में जुनैद की पीट-पीटकर हत्या के बाद लोगों ने काली पट्टी बांधकर अदा की ईद की नमाज

भीड़ ने चारों मुस्लिम युवकों की तुगलकाबाद से बल्लभगढ़ तक पिटाई की और धारदार हथियार से हमले किए और पलवल जिले में स्थित असौती रेलवे स्टेशन पर उन्हें रेलगाड़ी से बाहर फेंक दिया।

जुनैद की गुरुवार रात अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। हमले में जुनैद के तीनों दोस्त भी घायल हुए, जिनमें दो की हालत गंभीर है। उनका राजधानी में स्थित एम्स के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है।

और पढ़ें: इज़रायल यात्रा के दौरान पीएम मोदी मोश से मिलेंगे, मुंबई आतंकी हमले में खोया था अपने मां-बाप को

(इनपुट एजेंसियों से)