News Nation Logo

लाल किले पर निशान साहिब फहराने वाले जुगराज का परिवार घर छोड़ भागा

जुगराज के संबंध खालिस्तानियों (Khalistan) से होने की खबरों से इंकार करने वाले उसके पिता मामला बढ़ता देख परिवार समेत अपना घर छोड़कर चले गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Jan 2021, 11:07:04 AM
Jugraj

इसी जुगराज ने लाल किले की प्राचीर पर फहराया खालसा झंडा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर लाल किले (Red Fort) की प्राचीर पर खालसा पंथ के निशान साहिब को फहराने वाले युवक की पहचान हो चुकी है. तरन तारण के रहने वाले बलदव को बेटा है जुगराज, जिसकी पहचान उसके ही रिश्तेदारों ने एक वीडियो जारी कर की. यह अलग बात है कि जुगराज के संबंध खालिस्तानियों (Khalistan) से होने की खबरों से इंकार करने वाले उसके पिता मामला बढ़ता देख परिवार समेत अपना घर छोड़कर चले गए हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर उपद्रव करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- हिंसा करने वालों की जल्द पहचान हो

रिश्तेदारों ने ही की पहचान उजागर
गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर तिरंगे की जगह किसानों का झंडा फहराने की बात अब एक राष्ट्रीय मुद्दा बन गई है. पुलिस तमाम मुकदमों के बाद उन लोगों का पता लगाने में जुटी है, जो कि दिल्ली के इन प्रदर्शनों में शामिल थे. इस बीच लाल किले पर तिरंगा हटाकर अपना झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है. सोशल साइट्स पर वायरल हुए 2 मिनट 21 सेकंड के वीडियो में झंडा फहराने वाले युवक का नाम जुगराज सिंह बताया जा रहा है, जो कि पंजाब के तरनतारण का निवासी है. वीडियो में जुगराज का एक रिश्तेदार भी दिख रहा है, जो कि उसके पिता और दादा का परिचय कराता है.

यह भी पढ़ेंः  LIVE : दिल्ली हिंसा के बाद किसान नेताओं पर एक्शन, कमजोर पड़ा आंदोलन

परिवार वाले बता रहे निर्दोष
हालांकि मामला बढ़ता देख जुगराज के परिजन घर छोड़ कर चले गए हैं. बताते हैं कि उसके परिवार में उसकी मां, पिता, दादा-दादी के अलावा एक बहन है. जुगराज की दो बहनों की शादी हो चुकी है. परिजनों का कहना है उनके पास दो एकड़ जमीन है, जिस पर वह खेती करते हैं. परिजनों के मुताबिक जुगराज मजदूरी करता है और उनके परिवार पर 5 लाख का कर्ज है. जुगराज के परिजनों ने उसके किसी भी खालिस्तानी मूवमेंट से संबंध होने की बात से इंकार किया है. उन्होंने बताया कि उन्हें टीवी में देख कर पता चला कि वहां पर झंडा जुगराज ने लगाया है.

First Published : 28 Jan 2021, 11:07:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.