logo-image

देश में मोहम्मद अली जिन्ना पर विवाद, पाकिस्तान में मणिशंकर अय्यर का 'जिन्ना' राग

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर पर विवाद के बीच पाकिस्तान में कांग्रेस से निकाले गए नेता मणिशंकर अय्यर ने उनकी तारीफ की है।

Updated on: 05 May 2018, 09:07 PM

नई दिल्ली:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर पर विवाद के बीच पाकिस्तान में कांग्रेस से निकाले गए नेता मणिशंकर अय्यर ने उनकी तारीफ की है।

पाकिस्तान के लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान अय्यर ने उन्हें कायद-ए-आजम कहकर उनकी तारीफ की।

लाहौर में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए अय्यर ने कहा, वर्तमान एनडीए सरकार भारत में हिंदुत्व की अवधारणा पेश कर रही है लेकिन इसका विरोध भी हो रहा है।

जिन्ना की तस्वीर को एएमयू से हटाए जाने को लेकर निशाना साधते हुए अय्यर ने वहां कहा, कायदे-ए-आजम जिन्ना की तस्वीर को उनके (सरकार) गुंडों ने एएमयू से हटवा दी है।

अय्यर के बयान पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी निशाना साधा है।

शाह ने कहा, 'गुजरात चुनाव के दौरान बीजेपी को हराने के लिए अय्यर पाकिस्तानियों के साथ डिनर कर रहे थे। और अब वैसा ही प्यार टीपू सुल्तान और जिन्ना से दिखा रहे हैं। मैं कांग्रेस से अपील करना चाहता हूं कि हमारी घरेलू राजनीति में दूसरे देशों को शामिल न करें। प्रवचन को अपने पास रखें और सकारात्मकता बनाएं रखें।'

अय्यर लाहौर में आयोजित थ्रेट टू सिक्युरिटी इन द 21th सेंचुरी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पाकिस्तान पहुंचे हैं। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अय्यर ने पीएम मोदी के लिए 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था।

और पढ़ें- दिल्ली: दो महीने में मकबरे को बनाया मंदिर, अंदर स्थापित की मूर्तियां

वहीं दूसरी तरफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है और कल पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों पर लाठियां भी बरसाई थी।

गौरतलब है कि मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के संस्थापक हैं और भारत का बंटवारा कराने में इनकी अहम भूमिका थी।

और पढ़ें: आरा में अपराधियों ने दो युवक को गोली मारकर की हत्या