logo-image

Jharkhand Rajya Sabha Result : कम विधायक होने पर भी भाजपा ने मार लिया मैदान, सोशल मीडिया पर चर्चा

देश के आठ राज्‍यों में हुए राज्‍यसभा चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं, लेकिन इसके बाद अब इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. इस चुनाव से पहले ही यह संभावना जताई जा रही थी कि कुछ वोट इधर से उधर हो सकते हैं.

Updated on: 19 Jun 2020, 08:42 PM

New Delhi:

देश के आठ राज्‍यों में हुए राज्‍यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के परिणाम सामने आ रहे हैं, लेकिन इसके बाद अब इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. इस चुनाव से पहले ही यह संभावना जताई जा रही थी कि कुछ वोट इधर से उधर हो सकते हैं. जहां तक बात झारखंड (Jharkhand Rajya Sabha elections) की है तो यहां दो सीटों के लिए चुनाव हुए थे. दोनों सीटों पर मतगणना का काम पूरा हो गया है. चुनाव में एक सीट पर भाजपा (BJP) को जीत मिली है, वहीं दूसरी सीट पर झारखंड मुक्‍ति मोर्चा (JMM) ने जीत हासिल की है. 

यह भी पढ़ें ः गुजरात राज्‍यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा, जानें क्‍यों

झारखंड मुक्‍ति मोर्चा यानी जेएमएम की ओर से शिबू सोरेन राज्‍यसभा के लिए चुने गए हैं, वहीं भाजपा की ओर से दीपक प्रकाश ने जीत हासिल की है. बड़ी बात यह है कि दीपक प्रकाश ने 31 वोट हासिल किए हैं, वहीं कांग्रेस के उम्‍मीदवार शहजादा अनवर को केवल 18 वोट से ही संतोष करना पड़ा. जबकि भाजपा के राज्‍य में 26 ही विधायक हैं. ऐसे में कुछ वोट इधर से उधर हुए हैं, इसे माना जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः MP Rajya Sabha Result: दो सीटों पर BJP का कब्जा, कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और BJP से ज्योतिरादित्य सिंधिया जीते

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा में 81 सदस्‍य होने चाहिए जिसमें से अभी 79 विधायक ही है, जिन्‍होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. झारखंड से राज्‍यसभा के लिए तीन प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में थे. इसमें भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश, झारखंड मुक्‍ति मोर्चा से शिबू सोरेन और कांग्रेस से शहजादा अनवर थे.
कम विधायक होने के बाद भी भाजपा प्रत्‍याशी की जीत होना चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पर भाजपा के जनरल सेकेट्री बीएल संतोष ने इस पर एक ट्विट किया. इसमें बीएल संतोष ने लिखा कि आज के राज्‍यसभा चुनाव में चुने जाने पर भाजपा प्रत्‍याशी दीपक प्रकाश को हार्दिक बधाई. इसके बाद इसी ट्विट को भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने भी रीट्विट कर दिया. ऐसे में ये पूरा मामला सोशल मीडिया पर भी सुर्खियों में बना रहा. लोग इस मामले को लेकर तरह तरह की चर्चाएं करते रहे.