logo-image

MP Rajya Sabha Result: दो सीटों पर BJP का कब्जा, कांग्रेस से दिग्विजय सिंह और BJP से ज्योतिरादित्य सिंधिया जीते

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट (Rajya Sabha Election Results) आ गया है.

Updated on: 19 Jun 2020, 07:48 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट (Rajya Sabha Election Results) आ गया है. मध्य प्रदेश में एक सीट पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है तो वहीं दो सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बाजी मारी है. भाजपा की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया तो कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) राज्यसभा चुनाव जीत चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत-चीन विवाद पर पीएम मोदी के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक खत्म, सभी पार्टियों ने सरकार का किया समर्थन 

मध्य प्रदेश में 3 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई है. इस 4 सीटों पर कुल 4 प्रत्याशी मैदान में थे. भाजपा और कांग्रेस ने दो-दो प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा था. राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मध्य प्रदेश में भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी को प्रत्याशी बनाया था. दोनों उम्मीदवारों ने ही इस चुनाव में बाजी मार ली है. वहीं, कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया राज्यसभा उम्मीदवार थे. हालांकि, इनमें से केवल दिग्विजय सिंह ही जीत हासिल कर सके.

यह भी पढ़ेंः क्रिकेट समाचार मोहम्‍मद शमी बोले, मैं डीजल इंजन की तरह हूं, जानिए क्‍यों कही ये बात

राज्यसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में अब मउपचुनाव होना है. इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों दलों ने अपने-अपने विधायकों को कहा है कि राज्यसभा चुनाव के बाद पार्टी को मध्य प्रदेश की 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी तैयार रहना है और उन्हें राज्यसभा चुनाव के बाद उसकी तैयारी में जुटना है.