logo-image

जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर सुरंग हादसे में 3 लोगों को बचाया गया, 10 अभी भी लापता (लीड-1)

जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर सुरंग हादसे में 3 लोगों को बचाया गया, 10 अभी भी लापता (लीड-1)

Updated on: 20 May 2022, 10:50 AM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग ढहने की दुर्घटना में शुक्रवार को दस मजदूर लापता हैं, जबकि तीन लोगों को बचा लिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग के गुरुवार रात ढह जाने के बाद करीब दस मजदूर अभी भी लापता हैं, जिनमें ज्यादातर गैर स्थानीय हैं।

सूत्रों का कहना है कि फंसे लोगों के बचने की संभावना कम है क्योंकि चारों तरफ मलबा है।

गुरुवार की रात खूनी नल्लाह में सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के तुरंत बाद एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू किया गया था।

सूत्रों ने कहा, 19 मई की रात करीब 10.15 बजे खूनी नल्लाह रामबन के पास टी-3 की अजित सुरंग धंस गई, जिससे साइट पर काम कर रहे सरला कंपनी के एक दर्जन से ज्यादा मजदूर फंस गए।

तीन लोगों को बचाया गया और जिला अस्पताल रामबन में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां से उनमें से एक, झारखंड के 33 वर्षीय विष्णु गोला को उन्नत उपचार के लिए जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया है।

बचाव अभियान अभी भी जारी है।

सूत्रों ने कहा, इसमें और समय लगने की संभावना है क्योंकि फंसे हुए लोगों तक पहुंचने के लिए जगह बनाने के लिए रॉक ब्रेकर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

उपायुक्त रामबन, उप महानिरीक्षक (डीआईजी), वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रामबन, परियोजना निदेशक एनएचएआई और निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि मौके पर हैं।

उपायुक्त रामबन मसरत-उल-इस्लाम ने कहा कि निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने सूचित किया है कि दस लोग लापता हैं।

लापता लोगों के कुशलक्षेम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

मलबा चारों ओर है। दम घुटने की भी संभावना है। बचाव अभियान सुबह 12 बजे से जारी है।

जहां तक भेद्यता का संबंध है, यह एक नाजुक ऑपरेशन है। पत्थर लगातार गिर रहे हैं और यहां तक कि भारी मशीनरी को भी नियोजित नहीं किया जा सकता है।

लापता लोगों की पहचान जादव रॉय (23), गौतम रॉय (22), सुधीर रॉय (31), दीपक रॉय (33) और परिमल रॉय (38) के रूप में हुई है, जो सभी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, असम से शिव चौहान (26), नवराज चौधरी (26) और कुशी राम (25), दोनों नेपाल से, मुजफ्फर (38) और इसरत (30), दोनों स्थानीय हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.