logo-image

जम्मू-कश्मीर: पाक ने लगातार तीसरे दिन तोड़ा सीजफायर, सेना-BSF की कार्रवाई में दो ढेर

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गुरुवार को भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने बारामूला जिले के उरी सेक्टर के हाजिपीर में बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की।

Updated on: 22 Feb 2018, 02:57 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गुरुवार को भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने बारामूला जिले के उरी सेक्टर के हाजिपीर में बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की। जिसका भारतीय जवानों ने भी माकूल जवाब दिया।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की आईजी सोनाली मिश्रा ने कहा, 'पाकिस्तान भारत में शांति नहीं चाहता है। यही कारण है कि वह सीजफायर का उल्लंघन करता है। कल (बुधवार) भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था। बीएसएफ और सेना माकूल जवाब दे रही है। हमारे सूत्रों के मुताबिक, उस तरफ (पाकिस्तान) 2 मारे गये हैं।'

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने सुबह आठ बजे अकारण ही भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। जिसके बाद हमारी सेना ने इसका करारा जवाब दिया।'

पाकिस्तान की गोलीबारी में सीमा से सटे घरों को नुकसान पहुंचा है।

आपको बता दें कि बुधवार को भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में गोलीबारी की थी। जिसके बाद भारतीय सेना की कार्रवाई में एक रेंजर्स मारे गये थे। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार में में बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की।

और पढ़ें: बांदीपोरा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान घायल

बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के पास पाकिस्तानी सैन्य हेलीकॉप्टर को उड़ता हुआ देखा गया था। हेलीकॉप्टर एलओसी से 300 मीटर तक करीब आता हुआ दिखाई दिया।

इससे पहले मंगलवार को कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया था। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया था कि मंगलवार को पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के तंगधार क्षेत्र में छिपकर गोलीबारी की।

और पढ़ें: फ्लाइंग ऑफिसर अवनी चतुर्वेदी ने पेश की कामयाबी की मिसाल