News Nation Logo
Banner

जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आज भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 25 Jun 2021, 03:01:46 PM
Shopian encounter

J&K के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जम्मू कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया
  • शोपियां 3 दिन में यह दूसरी मुठभेड़ हुई

शोपियां:

जम्मू कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) के शोपियां जिले में आज भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. मारे गए आतंकवादी की अभी पहचान नहीं हो पाई है. यह मुठभेड़ शोपियां ( Shopian ) जिले के हांजीपोरा इलाके में हुई है. अभी भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. शोपियां जिले में लगातार तीन दिन के भीतर एनकाउटंर की यह दूसरी घटना है. इससे पहले बुधवार को शोपियां जिले के शिरमल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई.

यह भी पढ़ें : कश्मीर में भार ढोने के लिए ड्रोन का परीक्षण करेगी भारतीय सेना

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को शोपियां जिले के हांजीपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी. विशेष जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और एनकाउंटर के दौरान अभी एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है.

यह भी पढ़ें : नारदा केस : सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी से कोलकाता HC में दोबारा आवेदन दाखिल करने को कहा

इससे पहले बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में वह आतंकी मारा गया, जिसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया था. शोपियां के शिरमल इलाके के बागों में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष सूचना के आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.

यह भी पढ़ें : गलवान पर राजनाथ सिंह ने चीन को चेताया, कहा- किसी भी हालात से निपटने को तैयार है नौसेना 

ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया.

First Published : 25 Jun 2021, 02:36:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×