logo-image

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ होंगे राजग की तरफ से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ होंगे राजग की तरफ से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

Updated on: 16 Jul 2022, 09:05 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग के उम्मीदवार होंगे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद धनखड़ को एनडीए उम्मीदवार के रूप में घोषित किया।

नड्डा ने कहा, विस्तृत चर्चा और सभी नामों पर विचार करने के बाद, भाजपा संसदीय बोर्ड ने किसान पुत्र जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा उपराष्ट्रपति पद के लिए भाजपा और एनडीए उम्मीदवार के रूप में करने का फैसला किया है। वर्तमान में वह पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं और सार्वजनिक जीवन में लगभग तीन दशकों से हैं।

संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे।

पिछले चुनाव में विपक्ष ने गोपालकृष्ण गांधी को मैदान में उतारा था लेकिन वे बीजेपी के एम वेंकैया नायडू से हार गए थे। 2017 में, नायडू ने विपक्ष के गोपालकृष्ण गांधी को हराकर 516 वोट हासिल किए, जो केवल 244 वोटों का प्रबंधन कर सके।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई है और चुनाव 6 अगस्त को होना निर्धारित है। यदि आवश्यक हुआ तो उसी दिन मतगणना की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.