logo-image

IOC Session: पीएम मोदी बोले- साल 2036 में भारत में होगा ओलंपिक का सफल आयोजन

IOC Session : प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के 141वें सत्र का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने घोषणा की है कि भारत साल 2036 में ओलंपिक का सफल आयोजन करेगा. 

Updated on: 14 Oct 2023, 08:51 PM

मुंबई:

IOC Session : पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के 141वें सत्र का उद्घाटन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आईओसी के 141वें सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ देर पहले ही भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में बहुत ही शानदार जीत दर्ज की है. मैं भारतीय टीम को और सभी भारतीयों को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देता हूं. साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि साल 2036 में भारत ओलंपिक का सफल आयोजन करेगा. 

यह भी पढ़ें : BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने राहुल गांधी से पूछा- उनके पूर्वजों ने ऐसा क्यों नहीं किया?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 141वें IOC सत्र में कहा कि 40 साल के बाद भारत में IOC सत्र आयोजित होना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि पिछले ओलंपिक में कई भारतीय एथलीट ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हाल में संपन्न हुए एशियन गेम्स में भारत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया. उससे पहले हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में भी हमारे युवा एथलीट ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि भारत अपनी धरती पर ओलंपिक का आयोजन करने के लिए बहुत उत्साहित है. साल 2036 में भारत में ओलंपिक का सफल आयोजन हो, इसके लिए भारत अपने प्रयासों में कोई कमी नहीं रखेगा.

जानें क्या बोले आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा कि मुंबई में 141वें आईओसी सत्र में आप सभी का स्वागत करना एक बड़े सम्मान की बात है. हम भारत में आकर बहुत खुश हैं- एक ऐसा देश जो ओलंपिक खेलों समते कई मायनों में आगे बढ़ रहा है. आज यहां आपकी (PM मोदी) उपस्थिति आपके देश में ओलंपिक खेलों के बढ़ते महत्व का प्रमाण है.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Elections: CM भूपेश बघेल ने राजनांदगांव को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें इस सीट की क्या अहमियत?

जानें क्या बोलीं नीता अंबानी

नीता अंबानी ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के 141वें सत्र में कहा कि आज दुनिया को भाईचारे और एकजुटता की पहले से ज्यादा जरूरत है. यह युद्ध के मैदानों पर नहीं हो सकता है, यह केवल खेल के मैदानों पर ही हो सकता है.