logo-image

Chhattisgarh Elections: CM भूपेश बघेल ने राजनांदगांव को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें इस सीट की क्या अहमियत?

Chhattisgarh Assembly Elections 2023 : छत्तीसगढ़ में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर ली है. अब पार्टियों ने करीब-करीब अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी हैं.

Updated on: 14 Oct 2023, 08:25 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Elections 2023 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है. चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीख की घोषणा कर दी है. राज्य में अगले महीने दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी. इसे लेकर राजनीतिक दलों के चुनाव प्रचार जोरो पर है. पहले चरण में बस्तर के 12 और राजनांदगांव के 8 विधानसभा सीटों पर वोट पड़ेंगे. राजनांदगांव की सीटों पर काफी रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है, इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा खुलासा किया है. 

यह भी पढ़ें : BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने राहुल गांधी से पूछा- उनके पूर्वजों ने ऐसा क्यों नहीं किया?

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया 13 अक्टूबर से शुरू हो गई है, लेकिन पितृ पक्ष की वजह से किसी राजनीतिक दलों ने अभी तक नामांकन दाखिल नहीं किया है. सभी पार्टियां नवरात्रि का इंतजार कर रही हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) 16 अक्टूबर को राजनांदगांव से प्रचार अभियान की शुरुआत करेगी और इसी दिन पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उनके नामांकन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. इसी वजह से इस बार राजनांदगांव पर सभी निगाहें टिकी हैं. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: एंटनी ब्लिंकन बोले- आतंकी समूह है हमास तो सऊदी के विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

इस बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार बीजेपी ने राजनांदगांव में सिर्फ एक सीट जीती थी. इस बार ये सीट भी कांग्रेस को मिलने वाली है. इस कार्यकाल में सबसे ज्यादा नुकसान अडानी को हुआ है, इसलिए उसकी (अडानी) गिद्ध निगाह छत्तीसगढ़ पर है. भारतीय जनता पार्टी को वोट देना मतलब अडानी को ताकतवर बनाना है.