logo-image
लोकसभा चुनाव

राष्ट्रपति, पीएम और राज्यपाल आवास सहित गया, पटना, बनारस हवाईअड्डा उड़ाने की धमकी देने वाला बर्खास्त इंजीनियर गिरफ्तार

राष्ट्रपति, पीएम और राज्यपाल आवास सहित गया, पटना, बनारस हवाईअड्डा उड़ाने की धमकी देने वाला बर्खास्त इंजीनियर गिरफ्तार

Updated on: 07 Mar 2023, 10:25 PM

गया:

होली के दिन यानी 8 मार्च को राष्ट्रपति, पीएम और राज्यपाल आवास, जंतर-मंतर, रेलवे स्टेशनों समेत गया, पटना, दिल्ली और बनारस हवाईअड्डा को ड्रोन के माध्यम से बम से उड़ाने की धमकी देने वाले व्यक्ति को गया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

धमकी देने वाला सिंचाई विभाग के अनियमितता में बर्खास्त इंजीनियर विनीत कुमार है।

गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि बिहार और मध्यप्रदेश में विनीत कुमार के खिलाफ सात मुकदमे लंबित हैं। मध्यप्रदेश के जबलपुर में गोला-बारूद की खरीद- फरोख्त करने के आरोप में विनीत कुमार पहले भी जेल जा चुका है।

उन्होंने बताया कि 2 मार्च को वाराणसी हवाई अड्डे के निदेशक को एक धमकी भरा पत्र मिला। पत्र में होली के दिन (8 मार्च) ड्रोन के माध्यम से बम द्वारा से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट, वाराणसी एयरपोर्ट सहित कई अन्य स्थानों पर हमले करने धमकी का जिक्र किया गया था।

उन्होंने बताया कि उस पत्र में गया के तीन लोगों सहित 27 लोगों के नाम और पते अंकित थे। जिनमें गया के तीन लोगों के नाम थे। पुलिस द्वारा इनके नाम का सत्यापन किया गया। इसके बाद जांच के क्रम में धमकी देने वाला बेलदारी निवासी विनीत कुमार को गिरफ्तारी की गई।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हुए विनीत कुमार ने पूछताछ में उन्होंने अपराध स्वीकार किया। उन्होंने स्वीकार किया कि पत्र में जिन लोगों के नाम लिखे गए थे, उनको इस मामले में फंसाने की योजना थी। उन्होंने कहा कि उसकी योजना अफवाह फैलाकर भय पैदा करना था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.