logo-image

राजस्थान के कोटा में सेना ने गिरफ्तार किया पाकिस्तान का एजेंट

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले एक कथित जासूस को राजस्थान के कोटा जिले में सैन्य क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 04 Oct 2020, 08:07 AM

कोटा:

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले एक कथित जासूस को राजस्थान के कोटा जिले में सैन्य क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. सेना के अधिकारियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिए कथित रूप से पाकिस्तान के लिये जासूसी करने वाले 30 वर्षीय व्यक्ति को उसके कार्यस्थल से हिरासत में लिया. बताया जा रहा है कि यह कथित जासूस लगातार पाकिस्तान के लोगों के संपर्क में था और उन्हें खुफिया जानकारी देता था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी चैनलों पर गैंगरेप की खबरें दिखाने से रोक, वजह हैरान कर देगी

गिरफ्तार पाकिस्तानी जासूस उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और कोटा सैन्य क्षेत्र में अनुबंध पर बढ़ई का काम करता था. सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की टीमें संदिग्ध जासूस से संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही हैं. भीमगंज मंडी थाने के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इमरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों और वाट्सऐप समूहों के जरिये लगातार पाकिस्तानी लोगों के संपर्क में था.

यह भी पढ़ें: राजस्थान : महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के खिलाफ भाजपा का 'हल्ला बोल'

उधर, कोटा शहर के पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने कहा कि संदिग्ध की पहचान उत्तर प्रदेश के बागपत के निवासी इमरान के रूप में हुई है. वह शहर के सैन्य क्षेत्र में अनुबंध पर बढ़ई का काम करता है. शनिवार को उसे उसके कार्यस्थल से पकड़ा गया. वह बीते दो महीने से यहां काम कर रहा है.