News Nation Logo

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को कामयाबी, राजौरी में गोलाबारूद के साथ JKGF के आतंकी गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने राजौरी जिले से एक संयुक्त अभियान में आतंकी संगठन 'जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स' के आतंकवादियों को पकड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Dec 2020, 01:19:05 PM
JK Ghaznavi force terrorists

J&K: सुरक्षाबलों ने राजौरी में गोलाबारूद के साथ पकड़े JKGF के आतंकी (Photo Credit: ANI)

राजौरी :

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने राजौरी जिले से एक संयुक्त अभियान में आतंकी संगठन 'जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स' (जेकेजीएफ) के आतंकवादियों को पकड़ा है. आतंकवादियों के पास से गोलाबारूद बरामद किया गया है. इसके अलावा भी कई कागजात मिले हैं. ये आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. रक्षा विभाग के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: पंजाब में पाकिस्तान ISI रच रहा है बड़ी आतंकी साजिश

लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी जिले के गलुठी के पास एक संयुक्त अभियान में गजनवी बल के आतंकवादियों को पकड़ा. वे राजौरी जिले में विस्फोट करने की फिराक में थे और संभवत: सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे. उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स का गठन पाकिस्तान के ही जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन द्वारा किया गया है. साल की शुरुआत में भारतीय खुफिया रिपोर्ट्स में इसका खुलासा हुआ था. रिपोर्ट्स में बताया गया था कि गजनवी फोर्स में कई प्रशिक्षित आतंकी शामिल हैं, जो भारत में पुलवामा हमले की ही तरह वारदातों को अंजाम देते हैं.

इससे पहले आतंकवादी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फोर्स’ (टीआरएफ) के दो आतंकवादियों को शुक्रवार शाम को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पुलिस ने शनिवार को बताया कि आतंकवादियों के कब्जे से हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने काजीगुंड के चुरथ के रहने वाले रईस अहमद डार और कुलगाम के अश्मुजी के रहने वाले सबजार अहमद शेख को गिरफ्तार किया. ये दोनों एक कार से श्रीनगर जा रहे थे तभी नरवल बाइपास पर शुक्रवार शाम पुलिस ने उन्हें रोका और गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें: भारत एंटी-आरएफ टेक्नोलॉजी से निपटेगा पाक ड्रोनों से [

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस आतंकवादियों के आने की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एसओजी ने इलाके में विशेष जांच बिंदु बनाए थे. उन्होंने बताया, 'शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे जब एसओजी दल इलाके में वाहनों की जांच कर रहा था, तब एक कार में सवार लोगों ने वाहन को वहां से भगाने की कोशिश की. संदिग्ध हरकत नजर आने पर दल ने तुरंत वाहन का पीछा किया और दो संदिग्धों को पकड़ लिया, उनके पास से एक बैग भी मिला.' अधिकारी ने बताया कि बैग डार के पास से मिला तथा उसमें एक एके राइफल, दो मैगजीन तथा 60 कारतूस, एक पिस्तौल, दो मैगजीन तथा 15 कारतूस मिले.

First Published : 27 Dec 2020, 01:11:29 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.