News Nation Logo
Banner

पंजाब में पाकिस्तान ISI रच रहा है बड़ी आतंकी साजिश

आईएसआई पंजाब के किसी भी हिस्से में किसी भी समय आतंकी हमला करवा सकती है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने केंद्र सरकार को इस बारे में खुफिया रिपोर्ट भेज दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Dec 2020, 03:23:43 PM
Drone Punjab

सीमापार से हथियारों की तस्करी के काम आ रहा है ड्रोन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अमृतसर:

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी विगत कुछ दिनों से पाकिस्तान सीमा पार से ड्रोन के जरिये हथियार पहुंचाने के कई मामले पंजाब में सामने आए हैं. खुफिया इनपुट्स बताते हैं कि पाकिस्तान की आईएसआई पंजाब मे आंतकी हमले की बड़ी साजिश रच रहा है. आईएसआई पंजाब के किसी भी हिस्से में किसी भी समय आतंकी हमला करवा सकती है. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने केंद्र सरकार को इस बारे में खुफिया रिपोर्ट भेज दी है. 

बताया जा रहा है कि आतंकी हमले की साजिश के तहत खालिस्तानी माड्यूल के कुछ लोग सीमा पर पहुंचे हथियारों को ठिकाने लगाने की फिराक में हैं. हालांकि पुलिस और बीएसएफ के जवानों द्वारा लोपोके स्थित बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट राजाताल के पास पिछले कई दिनों से सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है. इस बीच पुलिस द्वारा गुरदासपुर में बार 11 ग्रेनेड की खेप और राइफल, कारतूस बरामद किए जा चुके हैं.

पिछले कुछ दिनों में पकड़े गए नशा और हथियारों के तस्करों से सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आईएसआई ने जम्मू-कश्मीर में एक्टिव हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को खालिस्तानी माड्यूल के लोगों से तालमेल कर पंजाब में धमाके करने का टास्क दिया है. यह बताया जा रहा है कि इसके बारे में पता चलते ही सुरक्षा एजेंसियों ने केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेज दी. इसके बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने गश्त तेज कर दी है. ड्रोन द्वारा की जाने वाली रैकी को नाकाम बनाने के लिए लगातार रात के समय आकाश मार्ग पर नजर रखी जा रही है.

यही नहीं पाकिस्तान के साथ लगती पंजाब सीमा 553 किलोमीटर पर लगी कंटीली तार पर भी लगातार चौकसी रखी जा रही है. ड्रोन के अलावा अन्य घुसपैठ को नाकाम करने के लिए बीएसएफ के अधिकारियों ने गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं. उधर सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस के साथ मिलकर सीमा पर रहने वाले तस्करों और पुराने आतंकियों को रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने सीमा पार खेती करने जाने वाले कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है.

First Published : 26 Dec 2020, 03:23:43 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.