News Nation Logo

भारत ने फिर दिखाई पाकिस्तान को औकात, सेना ने गोलाबारी में तबाह किए पीओके के आतंकी ठिकाने

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में चल रहे आतंकियों के लांचपैड्स को निशाना बनाकर किए गए भारतीय सेना के हमले में दूसरी तरफ (Terror Camps) बड़ा नुकसान होने की खबरें हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Aug 2020, 10:19:57 AM
POK Indian Army Shelling

कई इमारतें तबाह और कई के मारे जाने की खबरें. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

बार-बार संघर्ष विराम (Cease Fire) का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना (Indian Army) ने शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में चल रहे आतंकियों के लांचपैड्स को निशाना बनाकर किए गए भारतीय सेना के हमले में दूसरी तरफ (Terror Camps) बड़ा नुकसान होने की खबरें हैं. पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक भारतीय सेना की गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने और कइयों के घायल होने की खबर है. पाकिस्तानी मीडिया में चल रहे फोटो से जाहिर हो रहा है कि दुश्मन के इलाकों को भारी नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ेंः  राजस्थानः विधायक खरीद फरोख्त मामले में एक महीने बाद लगी FR, हटीं राजद्रोह की धाराएं


पाक मीडिया का दावा ऐसी भारी गोलाबारी पहले कभी नहीं हुई
पाकिस्तान सैनिकों की ओर से तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करने पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की. पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए हमले से खासा नुकसान होने की खबर है. पाकिस्‍तानी अखबार 'डॉन' के मुताबिक, लेपाघाटी में एक महिला की मौत हुई जबकि चार लोग घायल हो गए. पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत की तरफ से इतनी भारी गोलाबारी पहले कभी नहीं की गई.

यह भी पढ़ेंः महिला क्रिकेट को बड़ा झटका, 2021 में होने वाला वनडे विश्व कप स्थगित

घुसपैठ के लिए तैयार 300 आतंकियों के जमा होने की खबर पर एक्शन
एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार तड़के चार बजे मोर्टार और मीडियम रेंज आर्टिलरी से हमला किया गया. पाकिस्‍तान ने एक दिन पहले ही, नौगाम और तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था, जिसमें कुपवाड़ा जिले के छह नागरिक घाायल हुए थे. सेना ने जवाबी कार्रवाई में पीओके के लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया. सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ दिन पहले चेतावनी दी थी कि एलओसी के उस पार करीब 300 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं. ये आतंकी कश्‍मीर घाटी के उरी, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गुरेज में और जम्‍मू के संबा और राजौरी-पुंछ से लगी सीमा पर मौजूद हैं. इनपुट में कहा गया था कि इन आतंकियों के मंसूबे स्‍वतंत्रता दिवस पर हमला करने के हैं. हाल के दिनों में घुसपैठ की कोशिश करते कई आतंकी मार गिराए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 10:19:57 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.