News Nation Logo

भारत को सीमाहीन युद्ध के लिए तैयार होना चाहिए : राहुल गांधी

यह अब अप्रचलित है. हमें एक सीमाहीन युद्ध की जरूर तैयारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह पिछली प्रैक्टिस और विरासत प्रणालियों के बारे में नहीं है. यह हमारे सोचने के तरीके को बदलने और एक राष्ट्र (Nation) के रूप में कार्य करने के बारे में है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Mar 2021, 03:57:32 PM
rahul gandhi 0903

राहुल गांधी (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • भारतीय बलों को 2.5 मोर्चे की लड़ा के लिए बनाया गया है
  • डेपसांग में हमारी जमीन चली गई और डीबीओ असुरक्षित है
  • भारत सरकार की कायरता भविष्य में दुखद परिणाम देगी

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कहा कि भारत (India) को सीमाहीन युद्ध के लिए जरूर तैयार रहना चाहिए. चीन के साथ सीमा तनाव से निपटने को लेकर केंद्र की तीखी आलोचना करने वाले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भारतीय बलों को 2.5 मोर्चे की लड़ाई के लिए बनाया गया है. यह अब अप्रचलित है. हमें एक सीमाहीन युद्ध की जरूर तैयारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह पिछली प्रैक्टिस और विरासत प्रणालियों के बारे में नहीं है. यह हमारे सोचने के तरीके को बदलने और एक राष्ट्र (Nation) के रूप में कार्य करने के बारे में है.

राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते अपने ट्वीट में चीन पर कहा था कि चीन ने भारत को धमकाने के लिए अपनी पारंपरिक और साइबर सेना को जुटाया. उन्होंने कहा था कि मेरे शब्दों को याद रखना, डेपसांग में हमारी जमीन चली गई और डीबीओ असुरक्षित है. भारत सरकार की कायरता भविष्य में दुखद परिणाम देगी. राहुल गांधी उत्तरी लद्दाख में भारत की सबसे ऊंची हवाई पट्टी दौलत बेग ओल्डी का जिक्र कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंःयूथ कांग्रेस कार्यक्रम में राहुल गांधी को आई पुराने मित्र सिंधिया की याद

राहुल गांधी को आई सिंधिया की याद
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को अब अपने पुराने मित्र और सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की याद आ रही है. राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लेते हुए कहा कि आज वो कहां पहुंच गए हैं. सिंधिया कभी हमारे साथ पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में बैठते थे लेकिन बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी क्या पोजीशन हो गई है. सिंधिया को बीजेपी में पिछली सीट पर जगह दी गई है. जब वो कांग्रेस में होते थे तो वो पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के चेहरों में से एक होते थे.

यह भी पढ़ेंःअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने किया नारी शक्ति को सलाम, राहुल गांधी ने कही ये बात

कांग्रेस समंदर है सबके लिए खुले हैं दरवाजेः राहुल गांधी
इसके अलावा राहुल गांधी ने आगे कहा जो लोग पार्टी छोड़कर पार्टी में वापसी करते हैं उन्हें अब निर्णायक भूमिका आने में समय लगेगा. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा से लड़ने का काम कीजिए. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस समंदर है सबके लिए दरवाजे खुले हैं किसी को आने से पार्टी में कोई नहीं रोकेगा और जो कांग्रेस के विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं उन्हें जाने से भी कोई नहीं रोकेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 03:57:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.