logo-image

पाकिस्तान से विंग कमांडर की वापसी पर 'अभिनंदन' करेगा भारत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान किया है.

Updated on: 01 Mar 2019, 02:15 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की तरफ से भारत के विंग कमांडर को रिहा करने की बात पर देश में खुशी की लहर है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में इसका ऐलान किया था. इमरान खान ने कहा कि वो भारतीय पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा करेंगे. विंग कमांडर अभिनंदन अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत लौट सकते हैं. पूरे देश की निगाहें आज वाघा बॉर्डर पर हैं. हिंदुस्तान के जांबाज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन आने वाले हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें- पाक के झूठ की खुली पोल, भारतीय वायुसेना ने एफ-16 के एयर टू एयर मिसाइल के दिखाए टुकड़े

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत वायुसेना के बड़े अधिकारी और मोदी सरकार के कई मंत्री भी बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करेंगे. अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर लिखा, मैं पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं और मैं वर्तमान में अमृतसर में हूं. पता चला कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का फैसला किया है. यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं उनके स्वागत में वहां रहूं और रिसीव करूं, क्योंकि वह और उसके पिता एनडीए के पूर्व छात्र हैं.

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमानों के भारतीय क्षेत्र में घुसने के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की थी जिसके दौरान मिग 21 फाइटर जेट उड़ा रहे भारतीय पायलट के विमान को पाकिस्तान ने निशाना बना लिया था. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट ने पाकिस्तानी सेना के सामने में काफी साहस का परिचय दिया था.