logo-image

कोरोना से बचे तो गंदगी जरूर बीमार कर देगी, जानें पूरी खबर

कोरोना के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं पूरा भारत इस समय लॉकडाउन में है. कोरोना से लोगों को बचाने के लिए उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कोरोना से लोग अगर बच भी गए तो वह गंदगी से मर जाएंगे.

Updated on: 24 Apr 2020, 03:10 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के कारण पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. वहीं पूरा भारत इस समय लॉकडाउन में है. कोरोना से लोगों को बचाने के लिए उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि कोरोना से लोग अगर बच भी गए तो वह गंदगी से मर जाएंगे. लॉकडाउन के कारण आप यह देख रहे होंगे कि वायु प्रदूषण में कमी आई है. जिसके कारण विजिबिलिटी भी ठीक हो रही है. लोग इस समय दूर तक साफ-साफ देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें- मुंबई या चेन्नई नहीं बल्कि हैदराबाद के पास है सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग अटैक! डेविड वॉर्नर ने की गेंदबाजों की तारीफ

लेकिन जहां आसमान साफ हुआ है तो वहीं जमीन पर गंदगी देखने को मिल रही है. सड़कें खाली होने के कारण रोड पर जानवर घूम रहे हैं. वहीं खाली कॉम्प्लेक्स में भी जानवरों ने अपना डेरा जमाया हुआ है. उनके द्वारा मलमूत्र से अब गंदगी फैलने लगी है और उन्हें उठाने वाला कोई भी नहीं है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आगे आए टीवी जगत के सितारे, शेयर किया Video

नोएडा के सेक्टर 22H ब्लॉक में फैली गंदगी।

नोएडा के सेक्टर 22H ब्लॉक की मार्केट लॉकडाउन के कारण बंद है. लेकिन रोज के कूड़े के कारण यहां गंदगी बढ़ गई है. आस पास के लोगों ने नोएडा अथॉरिटी से सफाई कराने की मांग की है. लोगों का कहना है कि अगर लोग कोरोना से बच गए तो गंदगी के कारण जरूर बीमार हो जाएंगे.

भारत में अब तक 23 हजार मरीज

कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक 23077 मामले सामने आए हैं. इनमें से 4749 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं 718 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 1377 नए मामले सामने आए हैं. पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए हैं जो 6430 है. वहीं दूसरे नंबर पर गुजरात है जहां अभी तक 2624 मामले आ चुके हैं. देश की सबसे घनी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 1510 मामले सामने आ चुके हैं.