logo-image

IAS टीना डाबी और अतहर खान की लव स्टोरी का अंत, मिली तलाक को मंजूरी

फैमिली कोर्ट ने टीना डाबी और उनके आईएएस पति अतहर खान के तलाक को मंजूरी दे दी है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में साल 2015 में टीना डाबी टॉपर आई थी.

Updated on: 11 Aug 2021, 06:33 AM

highlights

  • टीना डाबी और अतहर हुए अलग
  • फैमिली कोर्ट ने दी तलाक को मंजूरी
  • 3 साल चार महीने बाद दोनों हुए अलग

नई दिल्ली :

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव पद पर तैनात आईएएस अफसर और सिविल सर्विस परीक्षा की टॉपर रही टीना डाबी की तलाक अर्जी मंजूर हो गई है. फैमिली कोर्ट ने टीना डाबी और उनके आईएएस पति अतहर खान के तलाक को मंजूरी दे दी है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) में साल 2015 में टीना डाबी टॉपर आई थी. 3 साल 4 महीने बाद दोनों आखिकार अलग हो गए.  दोनों ने पिछले साल 2020 में नवंबर में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी थी.

IAS टॉपर टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) और अतहर आमिर ने 6 महीने पहले जयपुर के फैमिली कोर्ट-1 में म्यूचअल तौर पर तलाक की अर्जी दायर कर दी थी. तलाक की अर्जी से लोग चौंक गए थे. क्योंकि दोनों ने साल 2018 में हाई प्रोफाइल शादी की थी. दोनों के बीच प्यार था. इस शादी में वरिष्ठ राजनेता, नौकरशाह और कई फेमस लोग शामिल हुए थे. 

इसे भी पढ़ें:SC/ST और OBC के लिए मोदी सरकार ने उठाए ये 5 बड़े कदम

जब दोनों ने तलाक की अर्जी लगाई उस वक्त टीना राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला परिषद की सीईओ पद पर तैनात थी. अभी वो जयपुर में वित्त विभाग के सचिव पद पर काम कर रही हैं. जबकि अतहर जम्मू कश्मीर में श्रीनगर नगर निगम (एसएमसी) के कमिश्‍नर पद पर तैनात हैं. 

कश्मीर के रहने वाले अतहर खान ने 2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था, उसी साल टीना डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था. कहा जाता है कि टीना और अतहर की जोड़ी ट्रेनिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आ गई थी.

और पढ़ें: हरियाणा रक्षा बंधन पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं और बच्चों को दिया ये तोहफा

साल 2018 में 9 अप्रैल को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी. इसके बाद धूमधाम से शादी.अतहर अनंतनाग के रहने वाले हैं और टीना डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं. आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर की शादी के फैसले पर हिंदू महासभा ने नाराजगी जताई थी. इसे लव जिहाद की साजिश करार दिया था.