logo-image

लखनऊ में 7 मृत कुत्तों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बेनतीजा रही

लखनऊ में 7 मृत कुत्तों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बेनतीजा रही

Updated on: 22 Jun 2022, 10:40 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मृत पाए गए सात कुत्तों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट बेनतीजा रही, जिससे मौतों के कारणों को लेकर रहस्य बना हुआ है।

सोमवार को मांडियांव इलाके में कुत्ते मृत पाए गए।

पशु चिकित्सकों ने बुधवार को कहा कि अब वह तीन अन्य स्ट्रीट डॉग के ब्लड टेस्ट रिपोर्ट पर निर्भर हैं, जो बेहोश पाए गए थे। ये कुत्ते स्थानीय लोगों की मदद केकारण बच गए थे।

पशु चिकित्सकों ने शुरू में दावा किया कि कुत्तों को जहर दिया गया था, क्योंकि उनके मुंह से खून और झाग निकल रहे थे।

पांच अन्य कुत्ते गंभीर स्थिति में पाए गए, जिन्हें सरकारी पशु चिकित्सालय ले जाया गया। इनमें से दो को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई, लेकिन बाकी तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

पुलिस टीम ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डी.के. शर्मा ने बुधवार को कहा, मंगलवार को किए गए पोस्टमार्टम में मौत का कारणों का पता नहीं चल पाया। उनके सैंपल को आगे की जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लैब भेजे जा रहे हैं। रिपोर्ट आने में महीनों लग सकते हैं।

मामले पर एफआईआर दर्ज कराने वाली ऋचा सिंह ने कहा कि कुत्तों को एक निजी पशु चिकित्सालय में शिफ्ट करना सबसे अच्छा है क्योंकि वहां उनका इलाज बेहतर तरीके से हो पाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.