logo-image

गृहमंत्री अमित शाह ने भारत आए राफेल का किया स्वागत, पीएम मोदी समेत पूरे देश को दी बधाई

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी देश में राफेल विमान के आगमन पर उनका स्वागत किया. गृहमंत्री ने अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन हुंचने पर राफेल विमानों को वॉटर सैल्यूट देते हुए वीडियो शेयर किया है.

Updated on: 29 Jul 2020, 05:15 PM

नई दिल्ली:

फ्रांस की कंपनी दसॉ द्वारा निर्मित बेहद ही शक्तिशाली लड़ाकू विमान राफेल भारत पहुंच चुके हैं. 5 राफेल विमानों का ग्रुप फ्रांस से करीब 7000 किमी की यात्रा पूरी कर हरियाणा स्थित अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गए. अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन पहुंचने के बाद राफेल विमानों का वॉटर सैल्यूट दिया गया. भारत के लिए ये एक ऐतिहासिक दिन है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अम्बाला में राफेल की लैंडिंग होते हुए एक वीडियो शेयर किया है. पीएम मोदी ने संस्कृत में एक ट्वीट करते हुए भारत में राफेल का स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें- राफेल के 'गृहप्रवेश' का पीएम नरेंद्र मोदी ने संस्‍कृत में ट्वीट कर किया स्‍वागत

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी देश में राफेल विमान के आगमन पर उनका स्वागत किया है. गृहमंत्री ने अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन हुंचने पर राफेल विमानों को वॉटर सैल्यूट देते हुए वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, ''रफ्तार से लेकर हथियारों की क्षमताओं तक, राफेल बहुत आगे है. मुझे यकीन है कि ये विश्व स्तरीय फाइटर जेट एक गेम चेंजर साबित होंगे.'' गृहमंत्री अमित शाह ने राफेल के भारत आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय वायु सेना समेत पूरे देश को इस ऐतिहासिक दिन की बधाई दी है.

ये भी पढ़ें- भारतीय एयरस्‍पेस में सुखोई ने ऐसे किया राफेल विमानों का 'स्‍वागत', देखें वीडियो

गृहमंत्री अमित शाह ने राफेल के स्वागत में कई ट्वीट किए. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर लिखा था, ''वायुसेना में इन अगली पीढ़ी के विमानों को शामिल करना, भारत को एक शक्तिशाली और सुरक्षित राष्ट्र बनाने के पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्प का एक सच्चा प्रमाण है. मोदी सरकार भारत की रक्षा क्षमताओं के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है. हमारे भारतीय वायुसेना को यह अभूतपूर्व ताकत प्रदान करने के लिए मैं माननीय पीएम को धन्यवाद देता हूं.''