logo-image

अमित शाह ने PM नरेंद्र मोदी के इस अभियान से जुड़ने की अपील की, जानें क्यों

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को लोगों से अपील की कि वे आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक सप्ताह लंबे ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान चलाने के आह्वान से जुड़ें.

Updated on: 08 Aug 2020, 11:01 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को लोगों से अपील की कि वे आगामी स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा एक सप्ताह लंबे ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान चलाने के आह्वान से जुड़ें. राजधानी स्थित राजघाट के समीप नवनिर्मित ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ (आरएसके) का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आजादी के आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी के दिए नारे ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ की तर्ज पर ‘गंदगी भारत छोड़ो’ का आह्वान किया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में वसुंधरा राजे ने डाला डेरा, नड्डा के बाद इस नेता से मुलाकात ने बढ़ाया सियासी पारा

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार पहले दिन से ही स्वच्छ भारत के प्रति संकल्पित रही है. आज 'गंदगी भारत छोड़ो' का नारा मोदी जी की स्वच्छता के प्रति कटिबद्धता को पुनः दर्शाता है. उन्होंने कहा कि मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि मोदी जी के इस आह्वान के साथ जुड़े और 15 अगस्त तक एक सफल स्वच्छता अभियान चलाएं.

 प्रधानमंत्री ने ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान चलाने का आह्वान करते हुए कहा कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ ने हर देशवासी के आत्मविश्वास और आत्मबल को बढ़ाया है तथा इससे जो चेतना पैदा हुई है, उसका बहुत बड़ा लाभ कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने सभी से आग्रह किया कि इस अभियान में शामिल होने के दौरान वे दो गज़ की दूरी, मास्क के ज़रूरी नियम को ना भूलें.

यह भी पढ़ेंः लक्ष्मीकांत वाजपेयी बनाए गए मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस हमारे मुंह और नाक के रास्ते ही फैलता भी है और फलता-फूलता भी है. ऐसे में मास्क, दूरी और सार्वजनिक स्थानों पर ना थूकने के नियम का सख्ती से पालन करना है। खुद को सुरक्षित रखते हुए, इस व्यापक अभियान को हम सभी सफल बनाएंगे.