News Nation Logo
Banner

हिमाचल: नितिन गडकरी के दौरे में पुलिसकर्मियों में मारपीट, सरकार का बड़ा फैसला

केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हिमाचल प्रदेश दौरे के दौरान कुल्लू में पुलिसकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Jun 2021, 11:26:32 PM
nitin gadkari

nitin gadkari (Photo Credit: news nation)

highlights

  • नितिन गडकरी के हिमाचल प्रदेश दौरे के दौरान कुल्लू में पुलिसकर्मियों के बीच जमकर मारपीट
  • सीएम जयराम ठाकुर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने कुल्लू के एसपी गौरव सिंह पीट दिया
  • गुस्साए एसपी ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद सिक्योरिटी ने SP के साथ मारपीट कर दी

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हिमाचल प्रदेश दौरे के दौरान कुल्लू में पुलिसकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस बीच सीएम जयराम ठाकुर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने कुल्लू के एसपी गौरव सिंह पीट दिया. दरअसल, नितिन गडकरी का काफिला मनाली की ओर जा रहा था. तभी मनाली फोर लेन पर लोग सड़क किनारे खड़े थे. इस बीच काफिला रोकने को लेकर मुख्यमंत्री की सुरक्षा और कुल्ली के एसपी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी और फिर हाथापाई हो गई. गुस्साए एसपी ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद सीएम सिक्योरिटी ने एसपी के साथ मारपीट कर दी. 

यह भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को NCB ने किया गिरफ्ता

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे के दौरान सीएम जयराम के सामने एसपी कुल्लू व सीएम सुरक्षा के अफसरों के बीच हुई झड़प मामले में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने आदेश जारी कर एसपी कुल्लू गौरव सिंह, अतिरिक्त एसपी सीएम सुरक्षा बृजेश सूद और पीएसओ सीएम बलवंत को जांच पूरी नहीं होने तक अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया है. वहीं, आईपीएस गौरव सिंह का मुख्यालय अब रेंज कार्यालय मंडी, एचपीएस बृजेश सूद और पीएसओ बलवंत सिंह को पीएचक्यू शिमला. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बुधवार को कुल्लू जिले के मनाली, बंजार और कुल्लू विधानसभा क्षेत्रों में कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन किया और 64 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी 15 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, जिनमें से एक का शिलान्यास किया गया था.. स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों के लिए बेहतर सुविधाएं तैयार करेंगे.उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 महामारी ने सरकार को इन परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए मजबूर किया है, अन्यथा इस अवसर को उचित तरीके से मनाया जाता.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: मुंबई मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में एक गिरफ्तार
-
ठाकुर ने कहा कि 64 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला का निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरी की जानी चाहिए. ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति की है. लगभग सभी पंचायतों को सड़कों से जोड़ा गया है और राज्यभर के दूरदराज के इलाकों में बेहतर संपर्क प्रदान करने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि राज्य कोविड-19 के कारण लगाए गए प्रतिबंधों को धीरे-धीरे खोलेगा. साथ ही, सरकार यह भी सुनिश्चित करेगी कि लोग कोविड के उचित व्यवहार को अपनाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने महामारी से प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए अपने स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत किया है.

First Published : 23 Jun 2021, 10:54:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.