News Nation Logo

हिमाचली टोपी राजस्थानी लड़की को आ गई पसंद, जानें फिर क्या हुआ

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय से संस्थान अध्यक्ष ट्रीमैन विष्णु लाम्बा के पास किशोर शर्मा का फोन आया और उन्होंने अंशु को मुख्यमंत्री की ओर से बधाई देते हुए संस्थान के कार्यालय को भिजवाने की बात कही.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 07:28:33 PM
Anshu

हिमाचली टोपी राजस्थानी लड़की को आ गई पसंद (Photo Credit: @socialmedia)

नई दिल्ली:

प्रकृति एवं संस्कृति संरक्षण व संवर्धन को समर्पित संगठन श्री कल्पतरु संस्थान आज देश और दुनिया में पर्यावरण संरक्षण का पर्याय बन चुका है. संस्थान की ओर से कई सारे अभियान अलग-अलग क्षेत्रों में चलाए जाते हैं. उन्हीं में से "तरु सखी" अभियान भी शामिल है. जिसका नेतृत्व कर रही अंशु की खुशी का आज ठिकाना नहीं है. अंशु ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसकी एक छोटी सी विश पूरी करने के लिए दो राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र के रक्षा मंत्री भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : RTI में खुलासा : महबूबा ने बतौर मुख्यमंत्री 6 महीने में 82 लाख रुपये खर्च किए

दरअसल त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव के ओएसडी संजय ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हिमाचली टोपी पहने हुए एक फोटो ट्वीट कि थी. इसी ट्वीट पर कमेंट करते हुए अंशु ने राजनाथ सिंह से हिमाचली टोपी प्राप्त करने की इच्छा जताई. इसके तुरंत बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय से संस्थान अध्यक्ष ट्रीमैन विष्णु लाम्बा के पास किशोर शर्मा का फोन आया और उन्होंने अंशु को मुख्यमंत्री की ओर से बधाई देते हुए संस्थान के कार्यालय को भिजवाने की बात कही.

यह भी पढ़ें : मुझे कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं : बाबा रामदेव

दूसरे ही दिन संस्थान के जयपुर स्थित कार्यालय "कल्पतरू भवन" पर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से भेजी गई टोपी प्राप्त हुई. अंशु ने टोपी पहनकर अपने "तरु सखी" के ट्विटर हैंडल से आभार व्यक्त करते हुए लिखा "सच में आप महान हो जयराम ठाकुर सर, मेरे पिता के निधन के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि मैंने किसी चीज की इच्छा की और तुरंत मिल गई, मेरी खुशी का ठिकाना नहीं है, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद".

यह भी पढ़ें : 'लव जिहाद कानून' पर योगी सरकार को मिला 224 पूर्व नौकरशाहों का साथ

दरअसल श्री कल्पतरू संस्थान की ओर से चलाए जा रहे "तरु सखी" अभियान का नेतृत्व पिछले 6 वर्षों से अंशु कर रही है. आज इस उपलब्धि से संस्थान के सभी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. "श्री कल्पतरू संस्थान" के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया गया है. इतना ही नहीं संस्थान के कार्यकर्ता इतना प्रसन्न हुए कि उन्होंने आज जयराम ठाकुर के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाते हुए बड़े स्तर पर पौधारोपण करने का निर्णय लिया है.

First Published : 05 Jan 2021, 07:21:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.