logo-image

बड़े एक्शन की तैयारी में गृह मंत्रालय, अगले कुछ घंटे किसान नेताओं के लिए अहम

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा मामले में गृह मंत्रालय सख्त नजर आ रहा है. इस मामले में गृह सचिव की अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक में गृह सचिव, कानून मंत्रालय के सचिव, एडिशनल सेक्रेटरी (UT) और खुफिया विभाग (IB) के अधिकारी मौजूद हैं.

Updated on: 27 Jan 2021, 12:05 PM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा मामले में गृह मंत्रालय सख्त नजर आ रहा है. बुधवार को एक बार फिर इस मामले में गृह सचिव की अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक में गृह सचिव, कानून मंत्रालय के सचिव, एडिशनल सेक्रेटरी (UT) और खुफिया विभाग (IB) के अधिकारी मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि लाल किले पर झंडा फहराने वालों के खिलाफ गृह मंत्रालय कड़ी कानूनी कर्रवाई का विचार कर रहा है. उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय कानून मंत्रालय की मदद ले रहा है. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में हिंसा के बाद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने लाल किले जायजा लिया

CCTV के जरिये उपद्रवियों की पहचान कर करवाई के निर्देश
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में सीसीटीवी के जरिए उपद्रवियों की पहचान के निर्देश दिए हैं. आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है. कल हुई हिंसा को लेकर अब तक कुल 22 केस दर्ज हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि पुलिस की दर्ज की गई एफआईआर में कई किसान नेताओं का ज़िक्र है. दिल्ली क्राइम ब्रांच, स्पेशल सेल से भी मामले की जांच कराई जा सकती है. इसके अलावा पुलिस लाल किले पर हुई हिंसा की जांच में IB और केंद्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है.

यह भी पढ़ेंः लाठी भी साथ रखना, राकेश टिकैत ने कहा था किसानों से, Video वायरल

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा से देश शर्मसार है. गणतंत्र दिवस के मौके हुई हिंसा पर देश ने जो कुछ देखा, ऐसा इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. उपद्रवी लाल किले की प्राचीर पर चढ़ गए. उपद्रवियों ने ना सिर्फ कुछ समय के लिए लाल किले पर कब्जा किया बल्कि अपना झंडा भी फहरा दिया. अब किसानों का एक बड़ा वर्ग इस घटना का आरोप कुछ चुनिंदा लोगों पर लगा रहा है. किसान नेताओं ने लाल किले पर हुए प्रदर्शन का जिम्मेदार दीप सिद्धू (Deep Siddhu) को ठहरा दिया है.