logo-image

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों के लिए SOP जारी किया

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की निगरानी के लिए यह कदम उठाया है. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव आए यात्रियों को अलग जगहों पर रखा जाएगा. बता दें कि भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर से उड़ानें शुरू होने जा रही है.

Updated on: 02 Jan 2021, 02:59 PM

नई दिल्ली:

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने 8 जनवरी 2021 से भारत में ब्रिटेन (United Kingdom) से आने वाली उड़ानों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसिजर (SOP) जारी किया है. मंत्रालय ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की निगरानी के लिए यह कदम उठाया है. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव आए यात्रियों को अलग जगहों पर रखा जाएगा. बता दें कि भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर से उड़ानें शुरू होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: फ्री वैक्सीन पर हर्षवर्धन की सफाई- अभी सिर्फ 3 करोड़ को मुफ्त टीका

भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर से उड़ानें शुरू हो जाएंगी. पिछले महीने इस सेवा को ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए प्रकार के कारण बंद कर दिया गया था. मंत्री ने ट्वीट में कहा, 'यह निर्णय लिया गया है कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी 2021 से फिर से शुरू होंगी. 23 जनवरी तक संचालन केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से दोनों देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा.'

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: पूरे देश में फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, हर्षवर्धन का ऐलान

20 दिसंबर को रोकी गई थीं फ्लाइट्स
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 20 दिसंबर को ब्रिटेन से भारत आने और भारत के वहां जाने वाली सभी फ्लाइट्स के परिचालन पर 31 दिसम्बर तक रोक लगा दी थी. इस घोषणा के बाद 22 दिसंबर से दोनों देशों के बीच उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था. सरकार ने कोरोना वायरस के एक नए प्रकार के वहां पाए जाने की खबर मिलने के बाद यह कदम उठाया था, लेकिन अब उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा कर दी गई है. (इनपुट आईएएनएस)