logo-image

Hathras Case : पीड़िता परिवार के हर सदस्य की सुरक्षा में 2-2 सिपाही तैनात

हाथरस में पीड़िता के परिजन की सुरक्षा की मांग को देखते हुए यूपी सरकार ने इस मांग पर ऐक्शन लेते हुए परिवार के हर सदस्य की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं. इसके तहत पीड़िता के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

Updated on: 08 Oct 2020, 11:13 AM

हाथरस :

हाथरस केस में पीड़ित परिवार को यूपी सरकार ने सुरक्षा देने के मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में अपना हलफनामा दायर करेगी. वहीं, तीस्ता सीतलवाड़ के एनजीओ सिटीजन फ़ॉर जस्टिस एंड पीस ने भी हाथरस मामले पर SC में याचिका दाखिल की है. अर्जी में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की गई है. साथ ही गवाहों को केंद्रीय बल की सुरक्षा और पीड़िता के शव के रात में दाह संस्कार की सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच की मांग भी की गई है.

यह भी पढ़ें : Hathras Case : जयंत चौधरी करेंगे मुजफ्फरनगर में महापंयचात, विपक्षी दल साथ

हाथरस में पीड़िता के परिजन की सुरक्षा की मांग को देखते हुए यूपी सरकार ने इस मांग पर ऐक्शन लेते हुए परिवार के हर सदस्य की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किए हैं. इसके तहत पीड़िता के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. साथ ही बाहर से आने वालों को चेकिंग के बाद ही गांव में घुसने की इजाजत मिलेगी. पीड़िता के परिवार से मिलने वालों को मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ रहा है. कोई बाहरी व्यक्ति साजिश के तहत कुछ गड़बड़ी न कर दे इसलिए ये सारे इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें : हाथरस केस में UP सरकार SC में आज दायर करेगी हलफनामा

घर के हर सदस्य को सुरक्षा
पीड़ित परिवार के घर के हर सदस्य की सुरक्षा में दो-दो सिपाहियों को लगाया गया है. परिवार की महिला सदस्यों के महिला पुलिस को तैनात किया गया है. बताया गया कि महिलाओं के शौचालय जाने के समय भी ये पुलिसकर्मी उनके साथ रहती है. गांव में बाहरी लोगों के लिए खास नियम बनाए गए हैं. जैसे, वह चार पहिया-दोपहिया गाड़ियों से गांव में प्रवेश नहीं कर सकते हैं.