logo-image

पीएफआई के मुखपत्र का संपादक निकला केरल का गिरफ्तार पत्रकार:सूत्रों के हवाले से खबर

जयंत चौधरी पर हुए लाठीचार्ज को मुद्दा बनाकर की जा रही इस महापंचायत को जिले के खाप चौधरियों ने भी अपना समर्थन दिया है. वहीं, विपक्षी राजनीतिक दलों ने भी इसे समर्थन देने की घोषणा की है.

Updated on: 08 Oct 2020, 03:03 PM

हाथरस :

हाथरस केस को लेकर आरएलडी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी आज मुजफ्फरनगर में ‘लोकतंत्र बचाओ महापंचायत’ में हुंकार भरेंगे. आरएलडी की इस महापंचायत को संबोधित करने जयंत चौधरी करीब 12.30 बजे तक पहुंचेंगे. दरअसल, जयंत चौधरी पर हुए लाठीचार्ज को मुद्दा बनाकर की जा रही इस महापंचायत को जिले के खाप चौधरियों ने भी अपना समर्थन दिया है. वहीं, विपक्षी राजनीतिक दलों ने भी इसे समर्थन देने की घोषणा की है.

calenderIcon 20:31 (IST)
shareIcon

पीएफआई के मुखपत्र का संपादक निकला केरल का गिरफ्तार पत्रकार:सूत्रों के हवाले से खबर 

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया वार, कहा-राहुल गांधी का दोहरा मापदंड है हाथरस पर हो हल्ला राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर खामोशी . कांग्रेस की महिला नेत्री ने वहाँ की बेटियों से बात क्यों न कि. 

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

एसआईटी ने पीड़िता के गांव के 40 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है. पीड़िता के दाह संस्कार के वक्त मौजूद गांव के लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया है. हाथरस में ही गांव वालों से पूछताछ होगी.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

अलीगढ़ जेल के एसपी आलोक सिंह ने कहा कि उन्होंने (संदीप सिंह) हमें एसपी हाथरस के लिए एक पत्र दिया. हमने नियमानुसार पत्र आगे बढ़ाया है. अभियुक्त ने पत्र में अपना मामले के बारे लिखा है और संबंधित जांच एजेंसी इस पर गौर करेगी.



calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे इस पत्र के बारे में जानकारी मिली, हाथरस मामले में साजिशें हुई हैं. देखिए पीड़िता को न्याय मिलना चाहिए, लेकिन घटना कुछ और हुई है और बताया कुछ और जा रहा है , ये पत्र आया और उसमें जो लिखा गया है उसमें सीबीआई की जांच जरूरी है. इस पूरे मामलें में कई पार्टियां घुस गई. साजिशें हुई, पीड़िता को न्याय मिले, लेकिन निर्दोष व्यक्ति को सजा न मिले. मैं समझता हूँ की इस पत्र को भी जांच एजेंसियों को अपने संज्ञान में लेना चाहिए. दंगा कराने की बात जो सामने आई है वो सबसे खतरनाक है. अब जनमानस को भी तैयार रहना पड़ेगा की वो ऐसे लोगों से सावधान रहें.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

हाथरस केस के आरोपी के चिट्ठी के बाद बैकफुट पर पीड़ित का परिवार. परिवार का कोई भी मुख्य सदस्य मीडिया से फिलहाल बात करने को तैयार नहीं हैं. वहीं, पीड़िता की बुआ से बात हुई है. पीड़िता की बुआ ने कहा कि जेल के अंदर से आरोपी कैसे लिख सकता है चिट्ठी.

calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

हाथरस कांड के आरोपियों ने पुलिस अधीक्षक को चिट्ठी लिखकर की न्याय की मांग.  कहा परिवार से थी दोस्ती,  हमें फसाया गया है. पूरे मामले की जांच कराई जाए जिससे न्याय मिले. चिट्ठी में आरोपी ने लड़की से दोस्ती की बात भी कबूली और कहा परिवार को हमारी और उसकी दोस्ती पसंद नहीं थी जिसको लेकर उसके घर में मारपीट हुई.

calenderIcon 09:45 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपना हलफनामा दायर करेगी. सरकार ने दावा किया है कि हाथरस के जरिए जातीय दंगा फैलाने की कोशिश की जा रही थी.


calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

हाथरस में दलित लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद तमाम सियासी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, हाथरस की बेटी को न्याय दिलाने के लिए जयंत चौधरी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने उन पर लाठीचार्ज किया था. जिसके विरोध और हाथरस पीड़ित पर को न्याय दिलाने के लिए महापंचायत का आयोजन हो रहा है.


calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

सपा ने तो अपने छह नेताओं को पंचायत में शामिल होने के भी निर्देश दे दिए हैं, जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय सलाहकार हरेंद्र मलिक भी जयंत को समर्थन की घोषणा कर चुके हैं. इसके साथ ही शिवसेना ने भी समर्थन की घोषणा की है.

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

आरएलडी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी की यह महापंचायत मुजफ्फरनगर शहर के महावीर चौक स्थित जीआईसी के मैदान में होने वाली है. वहीं, हरियाणा और पंजाब से भी कुछ राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भी इस महापंचायत में शामिल हो सकते हैं.