News Nation Logo
Banner

हाथरस केस: कोर्ट में आज अहम सुनवाई, PFI के संदिग्धों से पूछताछ करने की मिल सकती है मंजूरी

दिल्ली से हाथरस जा रहे पीएफआई के 4 संदिग्धों को मथुरा में गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन विदेशालय (ED) इनसे पूछताछ की तैयारी कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 13 Oct 2020, 01:46:05 PM
Hathras Case

हाथरस केस: ED को PFI के संदिग्धों से पूछताछ करने की मिल सकती है मंजूरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

मथुरा:

Hathras case से जुड़े एक मामले में मंगलवार को कोर्ट (Court) में एक महत्वपूर्ण सुनवाई होने वाली है. पॉपुरल फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े चारों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए कोर्ट में सुनवाई होगी. मथुरा की जेल में बंद चार संदिग्धों से  ईडी (ED) पूछताछ करना चाहती है. सूत्रों का कहना है कि कोर्ट ईडी को इन संदिग्धों से पूछताछ की इजाजत दे सकता है. कोर्ट की मंजूरी के बाद ईडी इन आरोपियों से जेल में पूछताछ करेगी. 

यह भी पढ़ेंः अधीर रंजन की अगुवाई में PAC को लेह दौरे की अनुमति, लेंगे हालात की जानकारी

मथुरा से हुई थी गिरफ्तारी 
उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली से हाथरस जा रहे पीएफआई के चार संदिग्धों को मथुरा से गिरफ्तार किया था. पुलिस का आरोप था कि चारों हाथरस के बहाने पूरे प्रदेश में दंगा कराने की साजिश रचने आए थे. खुद अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने इसकी जानकारी दी थी. पूछताछ में उनका संबंध पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहयोगी संगठन कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से होने की जानकारी मिली. पकड़े गये युवकों में मुजफ्फरनगर के नगला का रहने वाला अतीकउर्रहमान, मल्‍लपुरम का निवासी सिद़दीकी, बहराइच जिले के जरवल का निवासी मसूद अहमद और रामपुर जिले की कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले आलम शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः Hathras Live : घटनास्थल पर पहुंची CBI की टीम, क्राइम सीन का करेगी रिक्रिएशन

संदिग्‍ध साहित्‍य भी बरामद
पुलिस ने इनके पास से संदिग्ध साहित्य बरामद किया था. जिसमें देश की एकता और अखंडता को खतरा पहुंचाने (राजद्रोह) से लेकर विभिन्‍न समुदायों के बीच दुश्‍मनी को बढ़ावा देने जैसे कई गंभीर आरोपों की धारा शामिल है.  

First Published : 13 Oct 2020, 01:14:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो