logo-image

Hathras :करीब चार घंटे तक पीड़िता के भाई से सीबीआई ने की पूछताछ

सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं. ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

Updated on: 13 Oct 2020, 12:01 PM

हाथरस :

हाथरस केस को लेकर अब एक्शन होना शुरू हो गया है. सोमवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले को सुना, जिसमें पीड़ित परिवार ने अपना दर्द कोर्ट के सामने बयां किया. दूसरी ओर सीबीआई की जांच टीम पीड़िता के गांव पहुंची है. इस टीम में फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी हैं. ये टीम घटनास्थल पर पहुंची है और सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है.

calenderIcon 22:30 (IST)
shareIcon

हाथरस कांड की सुनवाई के दौरान DM हाथरस ने कोर्ट में कल कहा था कि जिस डिब्बे में दाह संस्कार के दौरान केरोसिन होने का दावा किया जा रहा था, उस डिब्बे में गंगा जल था.

calenderIcon 20:38 (IST)
shareIcon

तकरीबन चार घंटे सीबीआई ने  पीड़िता के भाई से पूछताछ की. अब उसे कैंप ऑफिस से गांव की तरफ ले गए. 

calenderIcon 16:30 (IST)
shareIcon

सिर्फ आधे घंटे की पूछताछ के बाद पीड़िता के घर से सीबीआई की टीम हुई रवाना. मृतक पीड़िता के भाई को भी सीबीआई की विशेष जांच दल ने अपने साथ ले जा रहे हैं.  सीबीआई के अधिकारियों से लगातार न्यूज़ नेशन / न्यूज़ स्टेट यह पूछने की कोशिश की कि आप पीड़िता के भाई को कहां ले जा रहे हैं ना ही अधिकारियों ने कुछ बोला और ना ही पीड़िता के भाई को कुछ बोलने दिया.

calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

हाथरस केस में सीबीआई की टीम अब उस जगह पर पहुंची है, जहां पीड़िता का शव जलाया गया था. 

calenderIcon 14:29 (IST)
shareIcon

सीबीआई की टीम अब क्राइम सीन से रवाना हो रही है और अब सीधे बुलगढ़ी गांव की ओर रवाना हुई है.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

सीबीआई प्रत्यक्षदर्शी के तौर पर पीड़िता की मां की गवाही के आधार पर आरोपी पक्ष और अन्य प्रत्यक्षदर्शियों के लिए सवालों की सूची तैयार की करेगी. इसी के आधार पर पूछताछ आगे बढ़ेगी. स्थानीय पुलिस की केस डायरी में दर्ज गवाही और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की जांच से भी मिलान किया जाएगा. 

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

सीबीआई की विशेष जांच दल के साथ पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी मौजूद है, जो खेत के आकार मालिकाना हक, अक्षांश और देशांतर की स्थिति की जानकारी दे रहे हैं. क्राइम सीन के आकंलन और रीक्रिएट करने में महत्वपूर्ण रहेगी यह जानकारी.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

हाथरस केस से जुड़े एक मामले में मंगलवार को कोर्ट में एक महत्वपूर्ण सुनवाई होने वाली है. पॉपुरल फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े चारों आरोपियों से पूछताछ करने के लिए कोर्ट में सुनवाई होगी. मथुरा की जेल में बंद चार संदिग्धों से ईडी (ED) पूछताछ करना चाहती है. सूत्रों का कहना है कि कोर्ट ईडी को इन संदिग्धों से पूछताछ की इजाजत दे सकता है. कोर्ट की मंजूरी के बाद ईडी इन आरोपियों से जेल में पूछताछ करेगी.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

सीबीआई की टीम क्राइम सीन पर पहुंची है. गांव में भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई है. बीते दिन ही सीबीआई ने पूरा केस अपने हाथ में लिया है, जहां केस से जुड़े सभी कागजात और केस डायरी को खंगाला गया.


calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

पीड़िता के परिवार के तीन सदस्यों की तबीयत बिगड़ी, एडीएम के निवेदन पर डिस्टिक अस्पताल के लिए हुए रवाना. पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जाने से किया था इंकार. पीड़िता की भाई और मां का हाई बीपी, मानसिक और शारीरिक तनाव की वजह से रक्तचाप में हुई वृद्धि. प्राथमिक उपचार के लिए हाथरस जिला अस्पताल, पुलिस की सुरक्षा में एंबुलेंस के जरिए ले जाया गया.