logo-image

अधीर रंजन की अगुवाई में PAC को लेह दौरे की अनुमति, सैनिकों से मिल लेंगे हालात की जानकारी

चीन सीमा पर तैनात जवानों की स्थिति और तैयारियों को जानने के लिए संसदीय कमेटी लेह का दौरा करेगी. कमेटी ती अगुवाई कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी करेंगे.

Updated on: 13 Oct 2020, 01:49 PM

नई दिल्ली:

पिछले कई महीनों से चीन की सीमा पर लगातार तनाव बना हुआ है. गलवान घाटी में दोनों देश की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी. उसके बाद से ही विवाद चरम पर है. सर्दियों का मौसम शुरू होने के बाद भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इस बीच संसद की लोक लेखा समिति (PAC) लेह का दौरा करेगी. 

लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने पीएसी को इसकी मंजूरी दे दी है. 28-29 अक्टूबर को यह कमेटी कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की अगुवाई में लेह का दौरा करेगी. यह कमेटी सैनिकों की स्थिति और उनकी तैयारी का जायदा लेगी.  

यह भी पढ़ेंः दो चैनलों के खिलाफ अजय,अक्षय समेत ये प्रोडक्शन हाउस पहुंचे कोर्ट

दो दिवसीय होगा दौरा 
लोक लेखा समिति का यह दौरा दो दिवसीय होगा. 28-29 अक्टूबर को होने वाले इस दौरे में सांसद सेना के उत्तरी कमांड के अधिकारियों से मिलने के साथ-साथ, रक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे. कमेटी फॉरवर्ड पोस्ट पर जाकर सैनिकों से मुलाकात भी करेगी. इस दौरान कनेटी से सदस्य लेह स्थित डीआरडीओ (DRDO) के दफ्तर भी जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी का हाथरस पर ट्वीट, बोले- यह उनके लिए, जो सच्चाई से भाग रहे

अधीर रंजन चौधरी ने मांगी थी इजाजत
भारतीय सैनिकों को लेकर आई कैग की रिपोर्ट पर पीएसी चर्चा कर रही है. कैग ने अपनी रिपोर्ट में सियाचिन और लेह जैसे ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात सैनिकों की आधुनिक  उपकरणों की तंगी की बात कही थी. CAG की रिपोर्ट को लेकर PAC ने सीडीएस बिपिन रावत और सेना के अन्य अधिकारियों से मुलाकात की है. इसी महीने की शुरूआत में अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखकर अनुमति मांगी थी.