logo-image

Hathras Case : गांव पहुंची CBI की टीम, फॉरेंसिक एक्सपर्ट साथ

हाथरस केस में फॉरेंसिक एक्सपर्ट साथ घटनास्थल पर CBI की टीम पहुंची है. सीबीआई सबसे पहले ही क्राइम सीन का मुआयना करने के बाद ही अपनी जांच को आगे बढ़ाना चाहती है.

Updated on: 13 Oct 2020, 12:05 PM

हाथरस :

हाथरस की निर्भया के गांव पहुंची सीबीआई की टीम क्राइम सीन का मुआयना किया. सीबीआई की टीम के साथ फॉरेंसिक एक्सपर्ट भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई सबसे पहले ही क्राइम सीन का मुआयना करने के बाद ही अपनी जांच को आगे बढ़ाना चाहती है.  इससे पहले कल दिनभर स्थानीय पुलिस की केस डायरी के तथ्यों का मूल्यांकन सीबीआई की टीम कर चुकी है. अब क्राइम सीन देखने के बाद अपनी जांच को आगे बढ़ाएगी.

यह भी पढ़ेंः हाथरस कांड पर एक्शन में CBI, आज क्राइम सीन का मुआयना करेगी जांच टीम

क्राइम सीन के आधार पर तकरीबन 40 लोगों से पूछताछ भी संभव है, जिनमें पीड़िता के पक्ष ,आरोपी पक्ष, और प्रत्यक्षदर्शी गांव वाले शामिल है. क्राइम सीन के आधार पर सीबीआई उन सवालों की सूची बनाएगी, जो सवाल पूछताछ और गवाही के तौर पर पूछे जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः चीन की नई चाल, पैंगोंग झील में अंडरवॉटर गतिविधियों पर भी रख रहा है नजर

स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एसआईटी की जांच में मिले साक्ष्यों को आधार बनाकर सीबीआई अपनी जांच में तेजी लाएगी. इसमें आरोपी और पीड़ित पक्ष के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की कार्यवाही, प्रशासन के द्वारा निर्देश दिए गए है. साथ ही अस्पताल में पीड़िता का इलाज भी शामिल होगा.