logo-image
लोकसभा चुनाव

गडकरी के साथ सीएम खट्टर रखेंगे 3,835 करोड़ की परियोजना की आधारशिला

गडकरी के साथ सीएम खट्टर रखेंगे 3,835 करोड़ की परियोजना की आधारशिला

Updated on: 20 Jun 2023, 11:10 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से चंडीगढ़ से सोनीपत की यात्रा की। सोनीपत में केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली से पानीपत तक आठ लेन के राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने आईएएनएस को बताया कि मुख्यमंत्री अक्सर ट्रेन में सफर करते हैं। एक अधिकारी ने कहा, यहां तक कि वह चंडीगढ़ से अपने गृहनगर करनाल तक ट्रेन से यात्रा करना पसंद करते हैं।

गडकरी के मंगलवार को राज्य के एक दिवसीय दौरे के बारे में, अधिकारी ने कहा कि 900 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 24 किलोमीटर लंबी परियोजना के 11 फ्लाईओवरों के उद्घाटन के अलावा वह सोनीपत, करनाल और अंबाला में 3,835 करोड़ रुपये की लागत से चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

गडकरी करनाल जिले के कुटेल गांव में करनाल ग्रीन फील्ड सिक्स लेन रिंग रोड परियोजना के निर्माण कार्य की आधारशिला भी रखेंगे।

इस परियोजना की कुल लंबाई 35 किलोमीटर है और इस पर करीब 1,700 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसी तरह, केंद्रीय मंत्री अंबाला जिले के जंदली गांव में अंबाला ग्रीन फील्ड सिक्स लेन रिंग रोड परियोजना के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे।

इस परियोजना की कुल लंबाई 23 किलोमीटर है और इस पर कुल 1,100 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

एक दिन पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि सरकार सड़क नेटवर्क को मजबूत कर रही है। ये प्रमुख सड़क परियोजनाएं राज्य में संरचना की तस्वीर बदल देंगी और उद्योगों के विकास को भी नई दिशा देंगी।

हरियाणा के साथ-साथ पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर से गुजरने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

इसी तरह, अंबाला और करनाल रिंग रोड के निर्माण से दोनों जिलों में स्थानीय लोगों को शहर में यातायात की भीड़ से राहत मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.