logo-image

ठोस सबूत इकट्ठा करने के बाद 4 पत्रकारों को किया जाएगा गिरफ्तार : जम्मू-कश्मीर पुलिस

ठोस सबूत इकट्ठा करने के बाद 4 पत्रकारों को किया जाएगा गिरफ्तार : जम्मू-कश्मीर पुलिस

Updated on: 09 Sep 2021, 11:40 PM

श्रीनगर:

श्रीनगर में पत्रकारों के आवासों पर छापेमारी के एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि ठोस सबूत मिलने के बाद ही चार पत्रकारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

आईजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने गुरुवार को कहा कि जिन चार पत्रकारों के श्रीनगर स्थित आवासों पर बुधवार को छापेमारी की गई थी, उन्हें ठोस सबूत जुटाने के बाद ही गिरफ्तार किया जाएगा।

कुमार ने कहा कि साक्ष्य के आधार पर बुधवार को एनआईए अदालत से तलाशी वारंट के बाद ही चार स्थानों पर तलाशी ली गई थी।

उन्होंने कहा कि इस तलाशी के दौरान कुछ मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य गैजेट जब्त किए गए हैं।

उन्होंने कहा, इन चारों लोगों को आज पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में शाम को उन्हें घर जाने दिया गया। उन्हें कल फिर बुलाया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, उनके मोबाइल में पाकिस्तान, तुर्की और सऊदी अरब से संबंधित कई नंबर मिले हैं।

आईजीपी ने कहा कि 2020 में दर्ज एक मामले की जांच के दौरान कोठीबाग थाने को ऐसे विश्वसनीय सबूत मिले थे, जो इन चारों लोगों को कश्मीर फाइट्स एट द रेट वर्डप्रेस डॉट कॉम ब्लॉग से जोड़ते हैं।

दरअसल इस ब्लॉग के जरिए पत्रकारों और अन्य लोगों को धमकी दी जा रही थी कि यदि वे कश्मीरियों के कथित स्वतंत्रता संग्राम के खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

यही वह ब्लॉग था, जिसने अंग्रेजी दैनिक राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को एक प्रकार से सबक सिखाया था। 14 जून, 2018 को श्रीनगर में बुखारी को उसके दो सुरक्षा गाडरें के साथ आतंकवादियों ने मार गिराया था।

आईजीपी ने सभी मीडियाकर्मियों और संगठनों को सलाह दी कि वे झूठी खबरें न फैलाएं और इस बेहद संवेदनशील मामले की जांच में हस्तक्षेप न करें।

चार स्थानीय पत्रकारों में द ट्रिब्यून के अजहर कादरी, नैरेटर के पूर्व संपादक शौकत मोटा, टीआरटीवल्र्ड डॉट कॉम के लिए काम करने वाले मीर हिलाल और स्वतंत्र पत्रकार मोहम्मद अब्बास शाह शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.