logo-image

रामजस विवाद: रेप की धमकी के बाद पीछे हटीं गुरमेहर कौर, कहा- मुझे अकेला छोड़ दो

एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन शुरू करने के बाद गुरमेहर को रेप की धमकी मिली थी और मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था।

Updated on: 28 Feb 2017, 12:32 PM

highlights

  • गुरमेहर को मिल रही थी रेप और हिंसा की धमकी
  • सोशल मीडिया पर एबीवीपी के खिलाफ शुरू किया था कैंपेन

नई दिल्ली:

करगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी और एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन शुरू करने वाली गुरमेहर कौर ने खुद को कैंपेन से अलग कर लिया है। उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी। गुरमेहर ने कैंपेन में शामिल लोगों को आगे की लड़ाई के लिए शुभकामनाएं भी दी। बता दें कि एबीवीपी के खिलाफ कैंपेन शुरू करने के बाद गुरमेहर को रेप की धमकी मिली थी और मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था।

गुरमेहर कौर ने मंगलवार को फेसबुक पर खुद को कैंपेन से अलग करने से संबंधित एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा, 'मैं कैंपेन से खुद को अलग कर रही हूं। मैं सभी को बधाई देती हूं। मुझे जो कहना था, वो मैंने कह दिया। मैं बहुत चीजों से होकर गुजरी हूं और 20 साल की उम्र में इतना ही कर सकती हूं। यह कैंपेन मेरे लिए नहीं बल्कि स्टूडेंट्स के लिए है। प्लीज बड़ी संख्या में इस प्रदर्शन में शामिल हों।'

ये भी पढ़ें: गुरमेहर कौर को मिली रेप की धमकी, कहा- यह बेहद डरावना है 

गुरमेहर ने आगे लिखा, 'मेरे साहस पर सवाल उठाने वालों से मैं सिर्फ इतना कहना चाहूंगी कि मैंने जरूरत से ज्यादा दम दिखाया। एक बात तय है कि अगली बार हम किसी भी तरह की हिंसा या धमकी के खिलाफ आवाज उठाने से पहले सोचेंगे। मैं बस इतना ही कहना चाहती हूं। साथ ही अपील करती हूं कि मुझे अकेला छोड़ दिया जाए।'

बता दें कि 22 फरवरी 2017 को रामजस कॉलेज के सेमिनार में जेएनयू के छात्र और राजद्रोह के मामले में आरोपी उमर खालिद को वक्ता के तौर पर बुलाया गया था, जिसका एबीवीपी के छात्रों ने विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन में करीब 20 छात्र घायल हो गए थे। डीयू की छात्रा और करगिल शहीद की बेटी गुरमेहर ने फेसबुक पर हंगामे के बारे में वीडियो पोस्ट किया।

ये भी पढ़ें: रिजिजू को गुरमेहर कौर का जवाब, बिना नाम लिए सहवाग पर भी साधा निशाना

गुरमेहर ने अपना फेसबुक प्रोफाइल भी बदल दिया था और कैप्शन में लिखा था, 'मैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं और एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। देश का हर छात्र मेरे साथ है.. #StudentsAgainstABVP।' कुछ ही देर बाद गुरमेहर का पोस्ट वायरल हो गया। इसके बाद उस पोस्ट पर धमकी भरे कमेंट मिलने लगे। यहां तक कि रेप और हिंसा की भी धमकी मिल रही थी।

ये भी पढ़ें: चीन की भारत को नसीहत- संबंधों में विषमताओं को स्वीकार करे