logo-image

GST 2017| जीएसटी का बहिष्कार करने पर कांग्रेस को चुकानी होगी बड़ी कीमत: वेंकैया नायडू

नायडू ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन आधी रात में संसद के सेंट्रल हॉल में किया जा रहा है, जिसका संबंध एक जुलाई को लागू होने वाले जीएसटी से है।

Updated on: 30 Jun 2017, 07:44 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू करने को लेकर शुक्रवार आधी रात होने वाले कार्यक्रम में शिरकत न करने के फैसले का कांग्रेस को पछतावा होगा।

नायडू ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन आधी रात में संसद के सेंट्रल हॉल में किया जा रहा है, जिसका संबंध एक जुलाई को लागू होने वाले जीएसटी से है।

केंद्रीय आवास व शहरी गरीबी उन्मूलन तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का फैसला 'अस्थिर तथा अतार्किक' है।

उन्होंने कहा, 'मुझे समझ में नहीं आता कि उन्होंने कार्यक्रम (भोज) का बहिष्कार करने का फैसला क्यों किया..आज या कल उन्हें इसका पछतावा होगा और बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।'

और पढ़ें: GST 2017: आज आधी रात से लागू होगा सबसे बड़ा कर सुधार, अमिताभ और रतन टाटा भी होंगे शामिल

नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जीएसटी संयुक्त प्रयास है और इसके समर्थन के लिए राजनीतिक दलों का शुक्रिया अदा किया था।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने गुरुवार को घोषणा की कि वह शुक्रवार रात संसद में जीएसटी के लागू होने को लेकर कार्यक्रम का बहिष्कार करेगा। कांग्रेस ने तर्क दिया है कि देश अभी जीएसटी के लिए 'तैयार नहीं' है और इस तरह आधी रात के कार्यक्रम के लिए सेंट्रल हॉल का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

पार्टी ने कहा कि इस तरह आधी रात में कार्यक्रम जब भी हुआ, वह देश की स्वतंत्रता से संबंधित था।

और पढ़ें: भारत के पहले इन देशों ने शुरू किया जीएसटी, कहीं रहा सफल तो कहीं बढ़ानी पड़ी टैक्स दरें