logo-image

कंगना मसले पर सरकार के रवैये से राज्यपाल खफा, सीएम उद्धव को राजभवन बुलाकर ली जानकारी

जहां एक ओर कंगना को राजनीतिक दलों साधु संतों से लेकर आम जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है तो वही उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले दल शिवसेना को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 10 Sep 2020, 01:19 PM

highlights

  • कंगना का मसला पहुंचा अब राजभवन
  • राज्यपाल ने ठाकरे का कल बुलाया था राजभवन
  • राज्यपाल और सीएम की 20 मिनट तक हुई बातचीत
  • केंद्र को रिपोर्ट भेज सकते हैं राज्यपाल

नई दिल्ली:

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना के एक मजबूत किले को हिला कर रख दिया है. जहां एक ओर कंगना को राजनीतिक दलों साधु संतों से लेकर आम जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है तो वही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाले दल शिवसेना को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. मगर अब कंगना और शिवसेना के बीच चल रहा विवाद महाराष्ट्र (Maharashtra) के राजभवन तक पहुंच गया है. कंगना के ऑफिस पर बुलडोजर चलाए जाने के बाद चौतरफा आलोचना झेल रही उद्धव ठाकरे की सरकार से अब महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) भी खफा हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: कंगना की दाऊद से की थी तुलना, खुद सरनाईक अवैध निर्माण में रहे शामिल

राजभवन वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) ने उद्धव ठाकरे को कल बुलाया था और कंगना रनौत पर कार्रवाई को लेकर जानकारी ली थी. सूत्रों ने बताया कि कल दोपहर साढ़े चार बजे उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राज्यपाल से मिले और करीब 20 मिनट बातचीत हुई. कंगना के मुद्दे के साथ साथ और मुद्दों पर भी चर्चा हुई. कहा यह भी जा रहा है कि इस मसले पर गवर्नर एक रिपोर्ट केंद्र सरकार को पेश करने की भी योजना बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कंगना का उद्धव पर बड़ा हमला, बोलीं- 'तुम कुछ नहीं हों सिर्फ़ वंशवाद का नमूना हो'

उल्लेखनीय है कि शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बुधवार को अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के बांद्रा स्थित बंगले में कथित अवैध हिस्से को गिरा दिया था. बाद में बम्बई उच्च न्यायालय ने इस प्रक्रिया पर रोक लगाने का आदेश दिया, लेकिन तब तक बीएमसी अभिनेत्री के बंगले के कथित अवैध हिस्सों में से अधिकतर को गिरा चुकी थी. बीएमसी (BMC) ने जमीन और संपत्ति की पहली मंजिल पर किए गए अधिकांश कथित अवैध निर्माण को गिरा दिया था. इनमें भूतल पर एक शौचालय और पहली मंजिल पर एक बैठक कक्ष शामिल था.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने BMC की कार्रवाई को कहा गुंडागर्दी, बोलीं- मराठी दोस्त कल फोन पर रोए

अब उद्धव सरकार की नजर अभिनेत्री कंगना रनौत के उपनगर खार स्थित आवास पर है. हालांकि कंगना के खार स्थित आवास के बाहर किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए एक पुलिस वाहन तैनात किया गया है जिसमें अधिकारी मौजूद हैं. इसके अलावा उनके पाली हिल स्थित बंगले के बाहर भी इसी तरह की सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. इस बंगले को कल नगर निगम ने आंशिक रूप से गिरा दिया था. कंगना रनौत आज अपने पाली हिल स्थित बंगले का दौरा कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें: ऑफिस गिराने के बाद कंगना के फ्लैट पर BMC की नजर, जानें कैसे बनाया था आशियाना

केंद्र सरकार ने कंगना को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. ज्ञात हो कि कंगना ने हाल ही में मुंबई पुलिस की आलोचना की थी और महानगर की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी, जिस पर उठे विवाद के बाद उन्हें केंद्र की ओर सुरक्षा प्रदान की गई है. शिवसेना ने उनके बयानों की निंदा की. कंगना बुधवार को हिमाचल प्रदेश में अपने घर से मुंबई लौटी थीं.