logo-image

ऑफिस गिराने के बाद कंगना के फ्लैट पर BMC की नजर, जानें कैसे बनाया था आशियाना

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने 8 मार्च 2013 को खार में 16 वीं और 18 वीं मंजिल पर आर्किड ब्रीज नामक इमारत में तीन फ्लैट खरीदे थे

Updated on: 10 Sep 2020, 10:03 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) मुंबई पहुंचकर अपने खार स्थित फ्लैट में रह रही हैं. कल कंगना के मुंबई पहुंचने से पहले ही बीएमसी ने उनके बांद्रा स्थित ऑफिस ऑफिस में हुए कथित अवैध निर्माण को गिरा दिया. जिसके बाद अब बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) एक्ट्रेस के खार स्थित फ्लैट के अवैध निर्माण को तोड़ने का मन बना चुकी है. जिसके लिए बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने सिविल कोर्ट में अर्जी दायर की है. हम आपको बताते हैं कंगना के खार इलाके में स्थित फ्लैट के बारे में पूरी जानकारी.

यह भी पढ़ें: Kangana Live : BMC की कार्रवाई के खिलाफ HC में आज 3:30 बजे होगी सुनवाई

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने 8 मार्च 2013 को खार में 16 वीं और 18 वीं मंजिल पर आर्किड ब्रीज नामक इमारत में तीन फ्लैट खरीदे थे. तीन फ्लैट क्रमशः 501, 502 और 503 हैं, जिसके लिए 5.50 करोड़ रुपये 5.25 करोड़ और 3.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने  2,357 वर्ग फुट क्षेत्र के लिए कुल राशि 14 करोड़ रुपये थी.

यह भी देखें: कंगना के 48 करोड़ के ऑफिस को BMC ने किया चकनाचूर, देखें तस्वीरें

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने हेरिटेज एनबिल्ट प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक फर्म से तीनों फ्लैट खरीदे और फिर स्टांप ड्यूटी के रूप में 70 लाख रुपये का भुगतान किया. हेरिटेज एनिलिएट प्राइवेट लिमिटेड ने 29 सितंबर, 2011 को निहार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से ये फ्लैट खरीदे थे. 2011 में निहार को हेरिटेज द्वारा दिए गए कुल मूल्य तीन फ्लैटों के लिए 9 करोड़ रुपये थे. कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन फ्लैटों की पहली खरीदार नहीं थीं. खार में शिफ्ट होने से पहले वह सांताक्रूज़ में रहती थीं. इस इमारत में परिणीति चोपड़ा, जेनेलिया डिसूजा, तजदार अमरोही और अन्य बिगवाइज के फ्लैट हैं.

बता दें कि मुंबई उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस में बीएमसी द्वारा अवैध निर्माण को तोड़ने की प्रक्रिया पर बुधवार को रोक लगा दी है. साथ ही पूछा कि नगर निकाय के अधिकारी संपत्ति के भीतर क्यों गए, जबकि उसकी मालिक वहां मौजूद नहीं थी? इस घटनाक्रम के बाद बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC), शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार की काफी आलोचना हो रही है. लोग इस कार्रवाई को बदले की भावना के आधार पर देख रहे हैं.