logo-image

'मोदी जी के डर से दीदी ने बताया गोत्र', ममता बनर्जी के साथ गिरिराज सिंह ने राहुल को भी लपेटा

ममता बनर्जी के गोत्र वाले बयान पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि रोहिंग्या को बसाने वाले अब खौफ से गोत्र पर उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का हारना तय है.

Updated on: 31 Mar 2021, 01:36 PM

highlights

  • ममता बनर्जी के गोत्र पर सियासी बवाल
  • बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार
  • केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी को भी लपेटा

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सियासत के अलग अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. बंगाल की चुनावी लड़ाई अब गोत्र पर आ गई है. सूबे की मुखिया और तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में मतदाताओं के साधने के लिए अपना गोत्र बताया. चुनावी रण में ममता के गोत्र बताते ही बीजेपी ने तुरंत लपकते हुए इसे मुद्दा बना लिया है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि रोहिंग्या को बसाने वाले अब खौफ से गोत्र पर उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का हारना तय है.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी का ममता के 'गोत्र' कार्ड पर  पलटवार, 'हमारा क्या जो जनेऊधारी नहीं?'

ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मुझे तो कभी गोत्र बताने की ज़रूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं. लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी अब आप मुझे बात दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है. गिरिराज सिंह ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि शांडिल्यों का सबसे ज्यादा नुकसान, उनको तबाह ममता बनर्जी ने किया है. वोट बैंक के लिए रोहिंग्याओं, घुसपैठियों के लिए रेड कार्पेट बिछाया. क्या उनका गोत्र भी शांडिल्य है?

गिरिराज सिंह ने आगे कहा, 'मोदी जी का डर है कि गोत्र भी बता दिया. चंडी जाप भी करवा दिया. ममता बनर्जी और राहुल गांधी का केवल एक ही गोत्र है वोट बैंक. ये सीजनल मंदिर जाते हैं. धन्य हैं मोदी जी, जिन्होंने राहुल को जनेऊ और ममता को गोत्र बताने पर मजबूर कर दिया.' इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि ओवेसी को डर है कि ममता कहीं उनके वोट बैंक में सेंध ना लगा दें.

यह भी पढ़ें : बीजेपी प्रत्याशी अशोक डिंडा को मिली Y+ सिक्योरिटी, प्रचार के वक्त हुआ था हमला

इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा था, 'मैंने मंदिर का दौरा किया जहां पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा, मैंने कहा मां, माटी, मानुष. यह मुझे मेरी त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर की याद दिलाता है, जहां पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा और मैंने मां, माटी, मानुष कहा था, वास्तव में मैं शांडिल्य हूं.'