News Nation Logo
Banner

पुजारी को जिंदा जलाने के बाद मुश्किल में गहलोत सरकार, BJP ने बनाया ये प्लान

करौली (Karauli) में मंदिर के पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के बाद बीजेपी आज धरना प्रदर्शन करेगी. बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल पुजारी के परिवार से भी मुलाकात करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 10 Oct 2020, 08:32:20 AM
Karauli

करौली (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान के करौली (Karauli) में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना के बाद राज्य की गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) सवालों के घेरे में है. इस मामले को लेकर बीजेपी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी इस मामले को लेकर आज राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी. वहीं बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल  करौली में पुजारी के परिवार से भी मुलाकात करेगी. 

यह भी पढ़ेंः J&K: कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

बीजेपी बोली- राजस्थान भी जाएं राहुल गांधी 
करौली में पुजारी के जिंदा जलाए जाने के मामले में बीजेपी ने राहुल गांधी को घेरा है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar) ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अब राजस्थान जाना चाहिए. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. करौली धौलपुर से सांसद मनोज राजौरिया (Manoj Rajoria) ने पुजारी के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः भव्य राम मंदिर निर्माण का एक और पड़ाव पार, ले जाए जाने लगे पत्थर

ये है मामला  
करौली (Karauli) में सपोटरा क्षेत्र के बूकना गांव में मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के लिए कैलाश पुत्र काडू मीणा, शंकर, नमो, रामलखन मीणा आदि छप्पर डाल रहे थे. पुजारी (Temple Priest) ने अतिक्रमियों को अतिक्रमण से रोका तो उन्होंने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. आगजनी में पुजारी का शरीर कई जगह से झुलस गया. परिजनों ने पहले सपोटरा चिकित्सालय में पुजारी को भर्ती कराया, लेकिन स्थिति नाजुक होने पर उसे जयपुर रैफर कर दिया. जयपुर में उपचार के दौरान गुरुवार शाम सात बजे पुजारी की मौत हो गई.

First Published : 10 Oct 2020, 08:32:20 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो