News Nation Logo
Banner

अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का एक और पड़ाव पार, ले जाए जाने लगे पत्थर

कार्यशाला से मंदिर परिसर में पत्थरों को भेजा जा रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों को तराशने से पहले पुजारियों ने विशेष प्रार्थना की.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Oct 2020, 07:10:12 AM
construction of Ram Temple

भव्य राम मंदिर निर्माण का एक और पड़ाव पार, ले जाए जाने लगे पत्थर (Photo Credit: Shri Ram Trust)

अयोध्या:

पांच अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखे जाने के बाद काम जोरों पर है. राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण का एक और पड़ाव पार हो गया है. अब पत्थरों को ले जाने का कार्य शुरू हो गया है. राम मंदिर के निर्माण में काम आने वाले नक्काशीदार पत्थरों को शिफ्ट करने का काम शुक्रवार से शुरू हुआ. कार्यशाला से मंदिर परिसर में पत्थरों को भेजा जा रहा है. राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण के लिए पत्थरों को तराशने से पहले पुजारियों ने विशेष प्रार्थना की.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए रोपवे पर विचार, ‘भूमि पूजन’ के बाद 100 करोड़ से ज्यादा दानराशि आई

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र (Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra) ने ट्वीट कर बताया, 'जय श्री राम! श्री रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु तराशे गए पत्थरों को कार्यशाला से मंदिर परिसर में स्थानांतरित करने का कार्य प्रारंभ हो गया है. इन्ही पत्थरों से भव्य और दिव्य श्री रामजन्मभूमि मन्दिर का निर्माण किया जाएगा.'

यह भी पढ़ें: मोदी ने भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों के योगदान की सराहना की 

उल्लेखनीय है कि अयोध्या विकास प्राधिकरण (Ayodhya Development Authority) ने सितंबर में राम मंदिर के लेआउट को मंजूरी दी थी. श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ने 29 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लेआउट और उससे संबंधित अन्य दस्तावेजों को अनुमोदन के लिए एडीए को सौंप दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी थी. 

First Published : 10 Oct 2020, 07:08:31 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो