News Nation Logo

अटल सरकार में मंत्री रहे दिलीप गांधी का कोरोना वायरस से निधन

कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता दिलीप गांधी (Dilip Gandhi) का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Mar 2021, 10:53:46 AM
Dilip Gandhi

अटल सरकार में मंत्री रहे दिलीप गांधी का कोरोना वायरस से निधन (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बीजेपी नेता दिलीप गांधी का निधन
  • कोरोना से संक्रमित थे दिलीप गांधी
  • अटल सरकार में दिलीप रहे थे मंत्री

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) कहर बरपाने लगा है. इस महामारी का प्रकोप फिर से तेजी से फैल रहा है, जिसके चलते मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रहा है. इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमित पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता दिलीप गांधी (Dilip Gandhi) का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है. दिलीप गांधी कोविड-19 महामारी से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उनका दिल्ली (Delhi) के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. आपको बता दें कि बीजेपी नेता दिलीप गांधी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की सरकार में मंत्री रहे थे.

यह भी पढ़ें : Coronavirus: कोरोना पर एक्शन मोड में PM मोदी, आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक 

दिलीप गांधी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पूर्व सांसद और मंत्री दिलीप गांधी जी के निधन से दुखी हूं. उन्हें सामुदायिक सेवा में उनके समृद्ध योगदान और गरीबों की मदद करने के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने महाराष्ट्र में बीजेपी को मजबूत करने के लिए कई प्रयास किए. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना. शांति.'

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, 'पूर्व केंद्रीय मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप गांधी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. दिलीप जी का पूरा जीवन जनता की सेवा व संगठन कार्यों में समर्पित रहा. ईश्वर उनके परिजनों को यह असहनीय पीड़ा सहने की शक्ति प्रदान करे, ॐ शांति शांति शांति.'

यह भी पढ़ें : इस ब्लड ग्रुप के लोगों को काफी ज्यादा होता है Heart Attack का खतरा

उधर, हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी के सांसद राम स्वरूप शर्मा (Ram Swaroop Sharma) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. राम स्वरूप शर्मा रहस्यमय परिस्थितियों में बुधवार को अपने सरकारी आवास पर मृत पाए गए. वो 62 साल के थे. उन्होंने तीन दिन पहले ही कोविड-19 के टीकाकरण की पहली खुराक ली थी. राम स्वरूप शर्मा ट्विटर पर काफी सक्रिय थे. आखिरी बार उन्होंने 14 मार्च को ट्वीट किया था.

वह हिमाचल बीजेपी के दिग्गज नेता थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व दूरसंचार मंत्री सुखराम के पोते 32 वर्षीय कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को हराया था. 2014 के लोकसभा चुनाव में राम स्वरूप शर्मा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छह बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को बड़े अंतर से हराया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 10:53:46 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.