News Nation Logo

नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास जरूरी : मोदी

अंडमान-निकोबार द्वीप समूह ने भारत की आजादी के आंदोलन को ताकत दी है. आत्मनिर्भर भारत के लिए, नए भारत की रक्षा-सुरक्षा और समृद्धि के लिए भी अंडमान-निकोबार की व्यापक भूमिका है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Aug 2020, 07:47:24 PM
0908 pm modi

पीएम मोदी (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक है. यह सुनिश्चित किया गया है कि सरकार भले ही एक जगह से काम करती हो, लेकिन उसके कार्यो का लाभ पूरे देश को मिले. रविवार को अंडमान-निकोबार के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, देश की आजादी के आंदोलन को धार देने वाले वीर सावरकर और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे आजादी के अनेक तपस्वियों से जो धरती जुड़ी हुई है, ऐसी पुण्यस्थली को मैं वंदन करता हूं.

यह भी पढ़ें-बलराम जयंती के मौके पर पीएम मोदी देंगें आज किसानों को ये बड़ा तोहफा

पिछले वर्ष पीएम मोदी ने किया था सेलुलर जेल का दौरा
पीएम मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अंडमान गया था तो देवस्थली तुल्य सेलुलर जेल के दर्शन कि, थे मुझे पोर्टब्लेयर के दक्षिणी छोर पर तिरंगा फहराने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ था. उन्होंने कहा कि अंडमान-निकोबार द्वीप समूह ने भारत की आजादी के आंदोलन को ताकत दी है. आत्मनिर्भर भारत के लिए, नए भारत की रक्षा-सुरक्षा और समृद्धि के लिए भी अंडमान-निकोबार की व्यापक भूमिका है. इसी को समझते हुए 2017 में ही आइलैंड डेवलपमेंट एजेंसी का गठन किया गया था.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- जब-जब देश हुआ भावुक, गायब हुईं फाइलें 

भारत बहुत भाग्यशाली देश हैः पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, सेवा और समर्पण के संस्कारों को हमें समृद्ध करना है, आगे बढ़ाना है. बीमारी हो या व्यापार या कारोबार, हर समस्या से निपटने के लिए हम जुटे हुए हैं, हमारे सभी वैज्ञानिक इस काम में लगे हुए हैं. अंडमान और निकोबार के 12 द्वीपों को उच्च प्रभाव परियोजनाओं के विस्तार के लिए चुना गया है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, भारत भाग्यशाली है कि हमारे पास विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न चीजें हैं जिन्हें विकसित किया जा सकता है. अंडमान और निकोबार में हम समुद्री खाद्य, जैविक उत्पादों और नारियल आधारित उत्पादों से संबंधित उद्योगों पर जोर देने जा रहे हैं

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 07:47:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.