News Nation Logo

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- जब-जब देश हुआ भावुक, गायब हुईं फाइलें

राहुल गांधी ने चीन को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब-जब देश भावुक हुआ है. फाइलें गायब हुई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 08 Aug 2020, 06:34:15 PM
राहुल गांधी

राहुल गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राहुल गांधी ने चीन को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब-जब देश भावुक हुआ है. फाइलें गायब हुई हैं. माल्या हो या राफेल, मोदी या चोक्सी... गुमशुदा लिस्ट में लेटेस्ट हैं चीनी अतिक्रमण वाले दस्तावेज. राहुल लगातार चीनी मामले पर पीएम मोदी के प्रति हमलावर रहे हैं. उन्होंने चीनी मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा है. 

यह भी पढ़ें- चंद घंटों में दिल्ली समेत इन इलाकों में गरज के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

छवि की चिंता नहीं है और वह चीनी चुनौती को स्वीकार करते हैं

वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा वार किया था. राहुल गांधी ने कहा कि चीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर दबाव बनाने के लिए उनकी '56 इंच वाली छवि' पर हमला कर रहा है और प्रधानमंत्री भी दबाव में आकर अपनी छवि बचाने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस (Congress) नेता ने कहा कि यह साधारण सीमा विवाद भर नहीं है, बल्कि यह सुनियोजित सीमा विवाद है, जिसका मकसद भारतीय प्रधानमंत्री पर दबाव बनाना है. उन्होंने यह सवाल भी किया कि क्या प्रधानमंत्री मोदी स्पष्ट करेंगे कि उन्हें अपनी छवि की चिंता नहीं है और वह चीनी चुनौती को स्वीकार करते हैं.

यह भी पढ़ें- केरल विमान हादसा: राज्य़ सरकार ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख और ये सहायता देने का दिया भरोसा

चीनी बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाते

राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी कर चीन के साथ मौजूदा गतिरोध को लेकर कहा, 'यह साधारण सीमा विवाद नहीं. मेरी चिंता है कि चीनी आज हमारे इलाके में बैठे हैं. सवाल यह है कि चीन की सामरिक रणनीति क्या है? चीनी बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाते. चीन ने दिमाग में संसार का नक्शा खींचा हुआ है, जिसे वह अपने हिसाब से आकार देने की कोशिश कर रहा है. उसी के तहत ग्वादर आता है, उसी में बेल्ट एंड रोड आता है. यह इस धरती की पुनर्रचना करने का प्रयास है. इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तो आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- सुशांत के पिता और बहन से मिले CM मनोहर लाल खट्टर, कही ये बात

कोरोना को लेकर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा

कोरोना को लेकर भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आशा कार्यकर्ता देशभर में घर-घर तक स्वास्थ्य सुरक्षा पहुंचती हैं. वो सच मायने में स्वास्थ्य वॉरियर्स हैं, लेकिन आज खुद अपने हक के लिए हड़ताल करने पर मजबूर हैं. सरकार गूंगी तो थी ही, अब शायद अंधी-बहरी भी है. भारत में कोविड-19 के 61,537 नये मामले, 933 मरीजों की मौत भारत में कोविड-19 के एक दिन में 61,537 नये मामले आने के साथ ही शनिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है, जबकि 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, अब तक कोरोना वायरस के 14,27,005 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 68.32 प्रतिशत हो गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 05:10:35 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.