logo-image

बलराम जयंती के मौके पर पीएम मोदी देंगें आज किसानों को ये बड़ा तोहफा

आज 9 अगस्त को बलराम जयंति मनाई जा रही है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है.

Updated on: 09 Aug 2020, 07:56 AM

नई दिल्ली:

आज 9 अगस्त को बलराम जयंति मनाई जा रही है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है. इस मौके पर वह आज किसानों को बड़ा तोहफा देंगे. दरअसल इस बारे में उन्होंने खुद जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वह एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा की शुरुआत करेंगे.

इसके अलावा इस कार्यक्रम में ‘पीएम-किसान योजना’ के अंतर्गत सहायता राशि की छठी किस्त भी जारी की जाएगी. 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान यह योजना किसानों के लिए बहुत मददगार साबित हो रही है.

यह भी पढ़ें: चीन से आ रहा नए किस्म का आतंकवाद, ‘रहस्यमय बीज पार्सल’ पर अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें: बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी इनामी बदमाश एनकाउंटर में ढेर

इससे पहले उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गन्ना किसानों को 418 करोड़ का भुगतान किया था. इसके साथ ही अब प्रदेश में ऐतिहासिक रूप से गन्ना किसानों को इस सरकार द्वारा एक लाख करोड़ का भुगतान किया जा चुका है. इस मौके पर किसानों ने योगी सरकार का धन्यवाद किया. किसानों ने कहा कि SMS, पर्ची व्यवस्था, E Ganna App और टोल फ्री नंबर से किसानों को राहत पहुंची है और इस सरकार ने गन्ना माफिया का सफाया किया है.