News Nation Logo

फेसबुक विवाद ने पकड़ा तूल, पब्लिक पॉलिसी डायरेक्‍टर अंखी दास ने दर्ज कराई धमकी की शिकायत

फेसबुक इंडिया (Facebook) की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्‍टर अंखी दास (Ankhi Das) ने एफआईआर दर्ज कराई है कि उनके सोशल मीडिया पर लगातार धमकी दी जा रही हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 17 Aug 2020, 12:33:24 PM
ankhi das

अंकी दास (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

फेसबुक का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. अब फेसबुक (Facebook) इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्‍टर अंखी दास (Ankhi das) ने धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. अंखी दास का कहना है कि उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार धमकी दी जा रही है. इसके खिलाफ उन्होंने मामला दर्ज कराया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें इस मामले की शिकायत मिली है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. हालांकि अभी इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से अभी राहत दूर की बात, अब सर्दियों में दोहरी महामारी का अलर्ट

जान से मारने की दी जा रही धमकी
अंकी दास का कहना है कि ऑनलाइन पोस्टिंग/कंटेंट के जरिये उनके जीवन और हिंसा का खतरा है. उन्होंने अपनी शिकायत में कुछ ट्विटर और फेसबुक हैंडल का जिक्र किया गया है, जहां से उन्हें धमकी मिली है. अंकी दास ने मामले में जल्द एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में फेसबुक हेट-स्पीच रूल्स कोलाइड विद इंडियन पॉलिटिक्स हेडिंग से प्रकाशित रिपोर्ट के बाद भारत में सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ेंः राजीव गांधी पेंटिंग केस: हाई कोर्ट ने खारिज की प्रियंका गांधी और अन्य के खिलाफ FIR की अर्जी

क्या है विवाद
दरअसल राहुल गांधी ने द वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा "भारत में फेसबुक और व्हॉट्सएप पर बीजेपी और आरएसएस का कब्जा है. ये इसके जरिये फेक न्यूज और नफरत फैलाते हैं. वे चुनाव को प्रभावित करने में भी इनका इस्तेमाल करते हैं. आखिरकार, अमेरिकी मीडिया में फेसबुक के बारे में सच बाहर आ गया." रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अनखी दास ने स्टाफ से कहा कि 'BJP नेताओं के पोस्ट डिलीट करने से कंपनी के बिजनेस पर असर पड़ेगा.' यूजर्स के हिसाब से फेसबुक के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है. रिपोर्ट में टी राजा सिंह की एक पोस्ट का हवाला दिया गया था. समें कथित तौर पर रोहिंग्याओं के खिलाफ हिंसा की बात कही गई थी. द वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के इंटरनल स्टाफ ने तय किया था कि खतरनाक व्यक्तियों और संस्थाओं की पॉलिसी के तहत राजा का अकाउंट बंद कर देना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 12:33:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.