News Nation Logo
Banner

LoC पर तनाव के बीच दिखी ड्रोन जैसी उड़ने वाली संदिग्ध चीज, सेना की नजर पड़ते ही लौटी

नगरोटा में जैश-ए-मुहम्मद के चार आतंकियों को ढेर करने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. नियंत्रण रेखा (LoC) के पास एक उड़ने वाली चीज दिखी है. इसे लेकर सुरक्षा बल सतर्क हो गए हैं.

Written By : शहनवाज खान | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Nov 2020, 11:56:18 AM
LOC drone

LoC पर तनाव के बीच दिखी ड्रोन जैसी उड़ने वाली संदिग्ध चीज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में जारी तनाव के बीच नियंत्रण रेखा (LoC) के पास एक उड़ने वाली चीज दिखी है. इसे लेकर सुरक्षा बल सतर्क हो गए हैं. हालांकि यह अभी साफ नहीं हो पाया है कि ये उड़ने वाली वस्तु ड्रोन है या कोई और चीज थी. जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास एक उड़ने वाली वस्तु देखी गई है. सूत्रों से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उड़ने वाली यह चीज ड्रोन हो सकती है. हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है. 

नगरोटा हमले के तीन दिन बाद अब पुंछ के मेंढर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की है. पाकिस्तान की तरफ से भेजा गया ये ड्रोन मेंढर और मनकोट सेक्टर में शनिवार देर शाम 5.15 बजे सेना को दिखाई दिया. ये ड्रोन काफी समय तक आसमान में नजर आया. जिसके बाद से वापिस सरहद के दूसरी तरफ पाकिस्तानी सीमा में चला गया. सेना और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को जब इसके बारे में शक हुआ की कहीं इसने कोई हथियार तो नही उतरे है तो उन्होंने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. 

यह भी पढ़ेंः देश फिर लॉकडाउन की ओर, कोरोना से इन राज्यों में स्थिति गंभीर

एलओसी के पास जब उड़ने वाली चीज ऐसे समय देखी गई है जब दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. इससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तान की ओर भारतीय सीमा में दाखिल हुए एक ड्रोन को बीएसएफ ने गोलीबारी कर गिरा दिया था. पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इसके लिए पाकिस्तान सीजफायर का लगातार उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान ने शनिवार को भी फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था जिसमें सेना का जवान शहीद हो गया था.

यह भी पढे़ंः भारती सिंह के बाद अब हर्ष लिंबाचिया को भी NCB ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार शाम एक बार फिर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जहां सुबह पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. रक्षा मंत्रालय के अनुसार शनिवार की शाम छह बजे पाकिस्तान ने फिर से राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे. पाटिल संग्राम शिवाजी नाम के एक सेना के हवलदार शनिवार की सुबह इसी क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में शहीद हो गए थे.

First Published : 22 Nov 2020, 11:44:12 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो